आखिर क्यों Jalal Yunus ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के निदेशक पद से इस्तीफा दिया

Published:

ढाका [बांग्लादेश]: ESPNcricinfo के अनुसार, Jalal Yunus ने सोमवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के निदेशक और क्रिकेट संचालन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश में 41 विभिन्न खेल निकायों के नियंत्रण प्राधिकरण, राष्ट्रीय खेल परिषद ने Jalal Yunus से अपने पद से इस्तीफा देने को कहा।

Yunus बांग्लादेश के पूर्व तेज गेंदबाज भी थे और 1980 के दशक में पेशेवर क्रिकेट खेलते थे। वह 1990 के दशक के उत्तरार्ध से खेल आयोजक भी रहे हैं। 2009 से, उन्होंने BCB में एक महत्वपूर्ण पद संभाला और बाद में 2021 में क्रिकेट संचालन प्रमुख बने।

Yunus ने कहा कि वह इस पद पर रहकर बांग्लादेश में क्रिकेट की प्रगति को अवरुद्ध नहीं करना चाहते हैं।

ESPNcricinfo ने Yunus के हवाले से कहा, “मैंने क्रिकेट के व्यापक हित के लिए इस्तीफा दिया है। मैं क्रिकेट को सही तरीके से चलाने के पक्ष में हूं। संविधान के अनुसार मुझे बदलने के उनके इरादे से मैं सहमत हूं। मैं क्रिकेट की प्रगति में बाधा नहीं बनना चाहता।”

इस बीच, बांग्लादेश 21 अगस्त से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान से भिड़ेगा। दो मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से 3 सितंबर तक खेला जाएगा। सीरीज के दोनों मैच रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा की। शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, खुर्रम शहजाद और मोहम्मद अली पाकिस्तान के शीर्ष चार तेज गेंदबाज हैं जो पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ खेलेंगे। इस बीच, बांग्लादेश ने अभी तक अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा नहीं की है।

Related articles

Recent articles