पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर Salman Butt ने Babar Azam की तारीफ़ों के पुल बांधे और कहा कि “खिलाड़ी ने अपनी फिटनेस साबित की है”

Published:

नई दिल्ली [भारत]: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर Salman Butt ने Babar Azam की तारीफ करते हुए कहा कि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपनी फिटनेस साबित की है और पिछले दो सालों में ढेरों रन बनाए हैं।

पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज Babar Azam बांग्लादेश के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज में चौथे नंबर पर खेलने के लिए तैयार हैं, सूत्रों ने गुरुवार को जियो न्यूज को जानकारी दी।

सूत्रों ने जियो न्यूज को बताया कि सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में अब्दुल्ला शफीक की जगह “खतरे में नहीं है” और कप्तान शान मसूद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे।

अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए बट ने कहा: “Babar Azam ने पिछले 2 सालों में ढेरों रन बनाए हैं, उन्होंने अपनी फिटनेस साबित की है, वह मैदान पर दौड़े और पहली और दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए रन बनाए। चीजें ऊपर उठनी चाहिए लेकिन वे बीच में टूट रही हैं, जो गलत है। इसलिए, खिलाड़ियों की जिम्मेदारी है कि वे अपनी फिटनेस बनाए रखें।” उन्होंने कहा कि टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पूरा देश उसकी फिटनेस की आलोचना करने लगा।

“पूरा पाकिस्तान टीम की फिटनेस के बारे में बात कर रहा है और इसने पाकिस्तान में तूफान ला दिया है, जूनियर स्तर के खिलाड़ियों को दौड़ने के लिए कहा गया। यह तब हुआ जब लोगों ने कहा कि खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में फिट नहीं हैं।

किसी ने भी फिजियो या प्रशिक्षकों पर सवाल नहीं उठाया, बल्कि इसके बजाय, उन्होंने जिला स्तर पर खिलाड़ियों को फिटनेस के लिए कड़ी मेहनत करवाना शुरू कर दिया। जिन लोगों ने गलतियाँ कीं, वे अभी भी वहीं हैं,” उन्होंने कहा।

दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ 21 अगस्त को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगी। बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच पाकिस्तान के टेस्ट कोच के रूप में जेसन गिलेस्पी का पहला कार्यभार होगा।

दो मैचों की सीरीज़ का दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से 3 सितंबर तक कराची में खेला जाना है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार को घोषणा की कि कराची के नेशनल स्टेडियम में चल रहे रेनवैशन के कारण पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दौरान दर्शकों को अनुमति नहीं दी जाएगी।

टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम: शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील, आमिर जमाल (फिटनेस के अधीन), अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, बाबर आजम, कामरान गुलाम, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, मोहम्मद अली, मुहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सैम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद और शाहीन शाह अफरीदी।

टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), महमूदुल्लाह, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन। लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नजमुल हुसैन, नुरुल हसन, एबादोत हुसैन, हसन महमूद, तस्कीन अहमद और खालिद अहमद।

Related articles

Recent articles