“उन्होंने मेरे बेटे को चॉकलेट खिलाई…”: PR Sreejesh ने प्रधानमंत्री मोदी से परिवार के साथ की मुलाकात

Published:

कोच्चि (केरल): पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जितने वाले भारतीय हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी पीआर श्रीजेश ने शुक्रवार को कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना उनके लिए उत्साहजनक रहा।


उन्होंने इस मुलाक़ात के लिये प्रधानमंत्री की सराहना की और कहा, ”अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद वह खिलाड़ियों के लिए समय निकालते हैं यह बहुत बड़ी बात है।”

पेरिस ओलंपिक में भारत को कांस्य पदक दिलाने के बाद श्रीजेश आखिरकार अपने गृह राज्य केरल पहुंच गए।

राज्य में लोगों द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किए जाने पर, श्रीजेश ने कहा, “यह आश्चर्यजनक है, हवाई अड्डे से अपने गृहनगर तक मैं नहीं जानता कि मैं कितने बच्चों से मिला। वे सभी बहुत खुश थे, मेरा नाम जप रहे थे, यह है मेरे लिए सबसे अच्छी चीज़ों में से एक। वहाँ बहुत सारे राजनेता, लोग और कॉलेज के छात्र भी थे। इस महान समर्थन के लिए आप सभी को धन्यवाद।”

प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुलाकात के बारे में बात करते हुए श्रीजेश ने कहा कि यह उत्साहजनक है जब प्रधानमंत्री “देश के सबसे व्यस्त व्यक्ति” होने के बावजूद एथलीटों के लिए अपने कार्यक्रम से समय निकालते हैं। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि प्रधानमंत्री ने उनके बेटे को चॉकलेट खिलाई।

श्रीजेश ने कहा, “जब भी हम किसी टूर्नामेंट के लिए जाते हैं, एक बार वापस आने पर आपको उनसे मिलना होता है। वह हमसे यही कहते हैं। प्रधानमंत्री हमेशा हमारे लिए समय निकालते हैं। उन्होंने हमारे साथ क्वालिटी टाइम बिताया, उन्होंने हमसे हमारे बारे में पूछा प्रदर्शन, वहां सुविधाएं कैसी थीं और इस बारे में बात की कि हम खुद को बेहतर बनाने के लिए क्या कर सकते हैं, यह हमारे लिए एक सामान्य दिनचर्या बन गई है।”

हॉकी के दिग्गज ने कहा, “यह हमारे लिए उत्साहजनक बात है, देश का सबसे व्यस्त व्यक्ति हमारे लिए समय निकालता है। उसने दिखाया कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ नेताओं में से एक है। मुझे अपने परिवार को उनसे मिलने की अनुमति मिली, उन्होंने मेरे बच्चों के साथ खेला और मेरे माता-पिता और भाई से पूछा कि वे कैसे हैं, यह शानदार था, उन्होंने मेरे बेटे को चॉकलेट खिलाई।”

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में अपने आवास 7, लोक कल्याण मार्ग पर पेरिस ओलंपिक के भारतीय दल से मुलाकात की।

श्रीजेश ने यह भी कहा कि पेरिस ओलंपिक विशेष था और चूंकि वह अपने परिवार को अपने साथ नहीं ले जा सके, इसलिए उन्होंने अपनी दो प्लेइंग स्टिक का नाम अपने बच्चों के नाम पर रखा और अपनी शूटआउट स्टिक का नाम अपनी पत्नी के नाम पर रखा, ताकि वे शारीरिक रूप से यहां नहीं होने पर भी उनकी उपस्थिति महसूस कर सकें।

उन्होंने कहा, “आधुनिक हॉकी के भगवान कहा जाना एक बड़ी प्रशंसा है। मैंने ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर को सुना है। आप और क्या सपना देख सकते हैं।”

श्रीजेश ने यह भी पुष्टि की कि वह कोचिंग में कदम रखेंगे और जल्द ही हॉकी इंडिया में शामिल होंगे क्योंकि “कोचिंग उनका जुनून है”।

गौरतलब है कि हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली टीम ने स्पेन को 2-1 से हराकर ऐतिहासिक कांस्य पदक हासिल किया, जो उनका लगातार दूसरा ओलंपिक पदक है, यह उपलब्धि आखिरी बार 52 साल पहले हासिल की गई थी।

Related articles

Recent articles