कोलकाता में प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार-हत्या मामले पर देखिए अभिनेता Hrithik Roshan ने पीड़ित परिवार से क्या कहा

Published:

मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत]: कोलकाता के एक मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की दुखद घटना ने पूरे देश को सदमे और शोक में डाल दिया है।

इस त्रासदी पर प्रतिक्रिया देते हुए, बॉलीवुड अभिनेता Hrithik Roshan ने सोशल मीडिया पर अपना गहरा गुस्सा और चिंता व्यक्त की।

अपने एक्स अकाउंट पर, Hrithik ने लिखा, “हां, हमें एक ऐसे समाज में विकसित होने की जरूरत है, जहां हम सभी समान रूप से सुरक्षित महसूस करें। लेकिन इसमें दशकों लगने वाले हैं। उम्मीद है कि यह हमारे बेटे और बेटियों को संवेदनशील और सशक्त बनाने के साथ होगा। अगली पीढ़ियां बेहतर होंगी।”

“हम वहां पहुंचेंगे। आखिरकार। लेकिन अंतरिम में क्या? अभी न्याय इस तरह के अत्याचारों पर सख्त रोक लगाना होगा। और ऐसा करने का एकमात्र तरीका ऐसी सजा है जो इतनी कठोर हो कि ऐसे अपराधियों से डर लगने लग जाए। हमें यही चाहिए। शायद? मैं अपनी बेटी के लिए न्याय की मांग में पीड़ित परिवार के साथ खड़ा हूं और मैं उन सभी डॉक्टरों के साथ खड़ा हूं, जिन पर कल रात हमला किया गया,” उनकी पोस्ट में आगे लिखा है।

इससे पहले दिन में Kareena ने कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए जघन्य बलात्कार और हत्या की निंदा की।

इंस्टाग्राम पर करीना ने लिखा, “12 साल बाद; वही कहानी; वही विरोध। लेकिन हम अभी भी बदलाव का इंतजार कर रहे हैं।”

अभिनेत्री Alia Bhatt ने भी कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या पर अपना दुख और आक्रोश व्यक्त किया।

बुधवार की रात को आलिया ने इंस्टाग्राम पर इस भयावह घटना के बारे में अपने विचार साझा किए। पोस्ट में उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई।

उन्होंने पोस्ट किया, “एक और क्रूर बलात्कार। यह एहसास होने का एक और दिन कि महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं। एक और भयानक अत्याचार जो हमें याद दिलाता है कि निर्भया त्रासदी को एक दशक से अधिक समय हो गया है, लेकिन अभी भी कुछ खास नहीं बदला है।”

9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल में पोस्ट-ग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर मृत पाई गई थी।

परिवार ने आरोप लगाया है कि पीड़िता के साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई।

देशभर के डॉक्टर्स ने पोस्ट-ग्रेजुएट ट्रेनी (पीजीटी) डॉक्टर की हत्या और कथित यौन उत्पीड़न के खिलाफ़ जोरदार समर्थन जताते हुए पीड़िता के लिए न्याय की मांग की है। बुधवार को कोलकाता, गुवाहाटी, हैदराबाद और मुंबई में विरोध प्रदर्शन हुए। प्रदर्शनकारियों ने तख्तियाँ पकड़ी हुई थीं, जिन पर लिखा था, “न्याय मिलना चाहिए,” “सुरक्षा के बिना कोई ड्यूटी नहीं” और “न्याय में देरी न्याय से वंचित करने के बराबर है।”

Related articles

Recent articles