“राक्षसों को फांसी की सजा मिलनी चाहिये” : Genelia Deshmukh ने कोलकाता डॉक्टर के बलात्कारी के लिए मौत की सजा की मांग की

Published:

कोलकाता: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के ‘बलात्कार और हत्या’ के बाद, बॉलीवुड अभिनेताओं ने क्रोध और आक्रोश व्यक्त किया है।

जेनेलिया देशमुख विशेष रूप से मुखर रही हैं और जिम्मेदार लोगों के लिए मृत्युदंड की वकालत कर रही हैं।

अपने X अकाउंट पर देशमुख ने लिखा, “राक्षसों को फांसी की जरूरत है!!! पीड़िता जिस दौर से गुजरी उसे पढ़कर ही मेरे होश उड़ गये।
ड्यूटी पर तैनात एक जीवन रक्षक महिला को सेमिनार हॉल में इस भयावहता का सामना करना पड़ा, मैं पीड़िता के परिवार और उनके प्रियजनों के साथ हूँ – मैं कल्पना भी नहीं कर सकती कि वे इस त्रासदी का सामना कैसे कर रहे हैं।”

आलिया भट्ट, ऋतिक रोशन, सारा अली खान, सुहाना खान और करीना कपूर खान सहित अन्य सेलेब्स ने भी सोशल मीडिया पर अपनी संवेदनाएं साझा की हैं और न्याय की गुहार लगाई है।

कुछ घंटे पहले ही ऋतिक रोशन ने सोशल मीडिया पर गुस्सा और चिंता जाहिर की थी.

अपने X अकाउंट पर रोशन ने लिखा, “हां, हमें एक ऐसे समाज में विकसित होने की जरूरत है, जहां हम सभी समान रूप से सुरक्षित महसूस करें। लेकिन इसमें दशकों लगेंगे। उम्मीद है कि यह हमारे बेटों और बेटियों को संवेदनशील और सशक्त बनाने के साथ होगा।

अभी न्याय यही होगा कि इस तरह के अत्याचारों पर सख्ती से रोक लगाई जाए। और ऐसा करने का एकमात्र तरीका इतना कठोर दंड है कि यह ऐसे अपराधियों के लिए डरावना हो।” शायद यही हमें चाहिए? मैं अपनी बेटी के लिए न्याय मांगने में पीड़ित परिवार के साथ खड़ा हूं और मैं उन सभी डॉक्टरों के साथ खड़ा हूं जिन पर कल रात हमला किया गया।”

उल्लेखनीय है कि पोस्ट-ग्रेजुएट प्रशिक्षु डॉक्टर नौ अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल में मृत पाई गई थी। परिवार ने आरोप लगाया है कि पीड़िता के साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई।
समर्थन के एक मजबूत प्रदर्शन में देश भर के डॉक्टरों ने पोस्ट-ग्रेजुएट प्रशिक्षु (पीजीटी) डॉक्टर की हत्या और कथित यौन उत्पीड़न पर विरोध प्रदर्शन जारी रखा है और पीड़ित के लिए न्याय की मांग की है।

बुधवार को कोलकाता, गुवाहाटी, हैदराबाद और मुंबई शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए। प्रदर्शनकारी हाथों में तख्तियां लिए हुए थे, जिन पर लिखा था, “न्याय मिलना चाहिए”, “सुरक्षा के बिना कोई कर्तव्य नहीं”, “न्याय में देरी और न्याय नहीं मिला।”

Related articles

Recent articles