Preity Zinta ने कोलकाता के प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार-हत्या पर जताया दुख

Published:

कोलकाता (पश्चिम बंगाल): कोलकाता के एक मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ भयावह बलात्कार और हत्या ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है।

जहां पूरे देश में डॉक्टर इस अपराध के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने इस चौंकाने वाली घटना पर नाराजगी व्यक्त करते हुए एक नोट लिखा।

कोलकाता के एक मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ भयावह बलात्कार और हत्या ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है।
उन्होंने कहा, “हम दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था हैं। इस चुनाव में लगभग 66 प्रतिशत मतदान हुआ, भविष्य के चुनावों में महिला मतदाताओं की संख्या पुरुषों से अधिक होने की भविष्यवाणी की गई है।”

प्रीति ने महिलाओं की सुरक्षा पर चिंता जताते हुए कहा, ”अब समय आ गया है कि सरकार महिला सुरक्षा को प्राथमिकता दे।”
यह देखना घृणित है कि गिरफ्तार होने पर किसी बलात्कारी का चेहरा छिपा/ढका हुआ होता है, जबकि बलात्कार और हिंसक यौन अपराध के पीड़ितों के नाम और चेहरे मीडिया में लीक हो जाते हैं। न्याय कभी त्वरित नहीं होता, सज़ा कभी कड़ी नहीं होती और लोगों को कभी जवाबदेह नहीं ठहराया जाता।”
उन्होंने आगे लिखा, मुझे हर उस लड़की के लिए खेद है जिसके साथ अन्याय हुआ है। मुझे खेद है कि मैंने पहले आपके लिए पर्याप्त संघर्ष नहीं किया। लेकिन अब और नहीं!” उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए लिखा कि बदलाव के लिए सामूहिक कार्रवाई महत्वपूर्ण है।

Related articles

Recent articles