कोलकाता में प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार-हत्या मामले Alia Bhatt ने जताया दुख

Published:


मुंबई (महाराष्ट्र): अभिनेत्री आलिया भट्ट ने कोलकाता में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या पर अपना सदमा और आक्रोश व्यक्त किया है।


बुधवार रात आलिया ने इंस्टाग्राम पर इस भयानक घटना के बारे में अपने विचार साझा किए। पोस्ट में उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा पर चिंता जताई
उन्होंने पोस्ट किया, “एक और क्रूर बलात्कार। यह एहसास करवाने का एक और दिन कि महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं। एक और भयानक अत्याचार हमें याद दिलाता है कि निर्भया त्रासदी को एक दशक से अधिक समय हो गया है, लेकिन अभी भी कुछ भी नहीं बदला है।”
इससे पहले दिन में, कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कोलकाता के अस्पताल में डॉक्टर की मौत और बलात्कार के आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग की।

राहुल गांधी ने X पर एक पोस्ट में कहा कि कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की वीभत्स घटना से पूरा देश स्तब्ध है।
LOP ने सवाल किया, “जिस तरह से अमानवीय कृत्य की परतें खुल रही हैं, उससे डॉक्टर समुदाय और महिलाओं में असुरक्षा का माहौल है। पीड़िता को न्याय दिलाने के बजाय आरोपियों को बचाने की कोशिश अस्पताल और अस्पताल पर गंभीर सवाल खड़े करती है।”


स्थानीय प्रशासन ने कहा-“इस घटना ने हमें यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि अगर मेडिकल कॉलेज जैसी जगह में डॉक्टर सुरक्षित नहीं हैं, तो माता-पिता अपनी बेटियों को पढ़ाई के लिए बाहर कैसे भेज सकते हैं? निर्भया मामले के बाद बने सख्त कानून भी ऐसे अपराधों को रोकने में असफल क्यों हैं?”


आगे कांग्रेस सांसद ने इस बात पर जोर दिया कि हर पार्टी को समाज के हर वर्ग को हाथरस से लेकर उन्नाव तक और कठुआ से लेकर कोलकाता तक महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ रही घटनाओं पर गंभीर चर्चा करनी होगी और ठोस कदम उठाने होंगे।
उन्होंने कहा, “मैं इस असहनीय दर्द में पीड़ित परिवार के साथ खड़ा हूं। उन्हें हर कीमत पर न्याय मिलना चाहिए और दोषियों को ऐसी सजा मिलनी चाहिए जो समाज में एक उदाहरण के रूप में प्रस्तुत हो।”


उल्लेखनीय है कि पोस्ट-ग्रेजुएट प्रशिक्षु डॉक्टर नौ अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल में मृत पाई गई थी। परिवार ने आरोप लगाया है कि पीड़िता के साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई।
समर्थन के एक मजबूत प्रदर्शन में देश भर के डॉक्टरों ने पोस्ट-ग्रेजुएट प्रशिक्षु (पीजीटी) डॉक्टर की हत्या और कथित यौन उत्पीड़न पर विरोध प्रदर्शन जारी रखा है और पीड़ित के लिए न्याय की मांग की है।


बुधवार को कोलकाता, गुवाहाटी, हैदराबाद और मुंबई शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए। प्रदर्शनकारी हाथों में तख्तियां लिए हुए थे, जिन पर लिखा था, “न्याय मिलना चाहिए”, “सुरक्षा के बिना कोई कर्तव्य नहीं”, “न्याय में देरी और न्याय नहीं मिला।”

Related articles

Recent articles