मनोहर लाल खट्टर ने मनु भाकर को किया सम्मानित

Published:

नयी दिल्ली: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और केन्द्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को पेरिस ओलंपिक में दो कांस्य पदक जीतने वाली मनु भाकर को सम्मानित किया।

दिल्ली में अपने आवास पर आयोजित एक समारोह में खट्टर ने पेरिस ओलंपिक में देश का मान बढ़ाने वाली मनु भाकर काे फूलों का गुलदस्ता देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि मनु ने अपनी कड़ी मेहनत और बुलंद हौसलों से यह साबित किया कि अगर आप लक्ष्य के प्रति समर्पित हैं तो असंभव कुछ भी नहीं। आपके उज्ज्वल भविष्य के लिए असीम शुभकामनाएँ।


श्री खट्टर ने मनु भाकर के माता-पिता सुमेधा भाकर और राम किशन भाकर को शॉल उढ़ाकर समानित किया और उनसे बातचीत की।
मनु ने पेरिस के लिए रवाना होने से पहले खट्टर के साथ अपनी मुलाकात और उनके द्वारा दिए गए प्रोत्साहन को याद करते हुए कहा, “मैं उनसे (एमएल खट्टर) नियमित रूप से मिलती रहती हूं। ओलंपिक के लिए रवाना होने से पहले मैं उनसे मिली थी, उन्होंने मुझे शुभकामनाएं दीं और परिणाम वास्तव में अच्छा रहा।” उनसे मिलना अच्छा लगता है; वह मुझे खेलना जारी रखने के लिए प्रेरित करते रहते हैं।”

हाल ही में संपन्न पेरिस ओलंपिक में मनु स्वतंत्रता के बाद ओलंपिक के एक ही संस्करण में दो पदक जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट बने। यह गौरव पहले पेरिस 1900 खेलों में नॉर्मन प्रिचर्ड को प्राप्त हुआ था।


महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में मनु ने कांस्य पदक जीता और इस स्पर्धा में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज बन गईं।


सरबजोत सिंह के साथ, मनु ने मिश्रित टीम 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में अपना दूसरा कांस्य और भारत का पहला पदक हासिल किया।
मनु पेरिस ओलंपिक में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल शूटिंग स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहकर पदकों की हैट्रिक से चूक गईं।

Related articles

Recent articles