पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद Harmanpreet Singh अपने परिवार से मिले

Published:

नई दिल्ली [भारत]: भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान Harmanpreet Singh हाल ही में संपन्न पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद अपने परिवार से मिले। अपनी टीम को लगातार दूसरा पदक दिलाने के बाद पंजाब लौटे Harmanpreet का अपने परिवार से मिलने का वीडियो हॉकी इंडिया के आधिकारिक एक्स हैंडल पर पोस्ट किया गया।

इससे पहले गुरुवार को कप्तान Harmanpreet Singh के दो गोल और पीआर श्रीजेश के बचाव की बदौलत भारत ने फ्रांस के यवेस डू मनोइर स्टेडियम में स्पेन को 2-1 से हराकर पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीता। कोच क्रेग फुल्टन के मार्गदर्शन में भारत ने ओलंपिक में लगातार दो कांस्य पदक जीतकर इतिहास रच दिया।

Harmanpreet Singh (30′, 33′) के गोल जीत को सुनिश्चित करने के लिए काफी थे। मार्क मिरालेस (18′) स्पेन के लिए एकमात्र गोल करने वाले खिलाड़ी थे। पहले क्वार्टर के बाद 0-1 से पिछड़ने के बावजूद भारतीय टीम ने रोमांचक माहौल में जीत हासिल की।

भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेल रहे श्रीजेश भावुक हो गए, क्योंकि टीम के बाकी खिलाड़ी भी भारत के हॉकी इतिहास के इस महत्वपूर्ण अवसर का जश्न मनाने के लिए मैदान पर उनके साथ शामिल हुए।

भारत ने 1972 के म्यूनिख खेलों के बाद से 52 वर्षों में पहली बार लगातार कांस्य हॉकी पदक जीता।

Harmanpreet Singh टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बने, उन्होंने आठ मैचों में 10 गोल किए और ऑस्ट्रेलिया के ब्लेक गोवर्स को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने सात गोल किए थे।

Related articles

Recent articles