Paris Olympics में शानदार प्रदर्शन के लिए भारतीय सेना ने Mirabai Chanu को सम्मानित किया

Published:

इंफाल (मणिपुर) [भारत]: भारतीय सेना ने सोमवार को ओलंपिक भारोत्तोलन चैंपियन Saikhom Mirabai Chanu को मणिपुर में उनके आवास पर सम्मानित किया, Paris Olympics 2024 में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन को मान्यता दी।

एक विज्ञप्ति में कहा गया कि यह समारोह Mirabai Chanu के समर्पण, कड़ी मेहनत और वैश्विक मंच पर राष्ट्र के गौरव में उनके योगदान के सम्मान और प्रशंसा के प्रतीक के रूप में आयोजित किया गया था।

भारतीय सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने Mirabai Chanu के आवास का दौरा किया और उन्हें एक विशेष स्मृति चिन्ह भेंट किया, जिसमें उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि और देश भर में लाखों लोगों को उनके द्वारा दी गई प्रेरणा को मान्यता दी गई।

यह कार्यक्रम न केवल Mirabai Chanu और उनके परिवार के लिए बल्कि पूरे मणिपुर राज्य के लिए भी गौरव का क्षण था, जो लंबे समय से देश के कुछ बेहतरीन एथलीटों को पैदा करने के लिए जाना जाता है।

Paris Olympics में Mirabai Chanu के प्रदर्शन ने भारत को गौरव दिलाया है। उत्कृष्टता के प्रति उनकी दृढ़ता और प्रतिबद्धता हमारे राष्ट्र की भावना का उदाहरण है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि भारतीय सेना ने लगातार उन खेलों और एथलीटों का समर्थन और प्रोत्साहन किया है जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत का प्रतिनिधित्व किया है।

सेना ने कहा, “Mirabai Chanu को यह सम्मान पूरे देश में खेल प्रतिभाओं को सम्मानित करने और उन्हें बढ़ावा देने की सेना की व्यापक प्रतिबद्धता का हिस्सा है।”

Related articles

Recent articles