BCCI ने बड़ाया हाथ Nepal Cricket Team करेगी भारत मे ट्रेनिंग

Published:

नई दिल्ली [भारत]: Nepal Cricket Team बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में दो सप्ताह के प्रशिक्षण कार्यक्रम से गुजरने के लिए तैयार है।

नेपाल क्रिकेट संघ (CAN) ने इस पहल का नेतृत्व करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह और NCA के दौरे की सुविधा के लिए पूरे भारतीय क्रिकेट बोर्ड के प्रति आभार व्यक्त किया।

CAN ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर यह खबर साझा की।

“नेपाल क्रिकेट टीम बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में दो सप्ताह का प्रशिक्षण कार्यक्रम करेगी। @CricketNep इस पहल का नेतृत्व करने के लिए @JayShah (माननीय सचिव, BCCI) और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के दौरे की सुविधा के लिए पूरे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड @BCCI का आभार व्यक्त करता है। CAN भविष्य के क्रिकेट दौरों और क्रिकेट राष्ट्र के रूप में हमारे विकास के अवसरों का पता लगाने के लिए इस साझेदारी को मजबूत करने के लिए तत्पर है,” CAN ने X पर एक पोस्ट में लिखा।

शनिवार को इससे पहले, जय शाह ने घोषणा की कि नया NCA जल्द ही बेंगलुरु में खुलेगा और इसमें कई विश्व स्तरीय सुविधाएँ होंगी।

जय ने X पर घोषणा की कि सुविधाओं में 45 अभ्यास पिच, इनडोर क्रिकेट पिच, ओलंपिक आकार का स्विमिंग पूल और प्रशिक्षण, रिकवरी और खेल विज्ञान से संबंधित अत्याधुनिक सुविधाएँ शामिल होंगी। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसी सुविधाएँ वर्तमान और भविष्य के क्रिकेटरों को सर्वोत्तम संभव वातावरण में अपने क्रिकेट कौशल को विकसित करने में मदद करेंगी।

उन्होंने इनमें से कुछ सुविधाओं की तस्वीरें भी पोस्ट कीं।

“यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि @BCCI की नई राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) लगभग पूरी हो चुकी है और जल्द ही बेंगलुरु में खुलेगी।

नई NCA में तीन विश्व स्तरीय खेल मैदान, 45 अभ्यास पिच, इनडोर क्रिकेट पिच, ओलंपिक आकार का स्विमिंग पूल और अत्याधुनिक प्रशिक्षण, रिकवरी और खेल विज्ञान सुविधाएँ होंगी। यह पहल हमारे देश के वर्तमान और भविष्य के क्रिकेटरों को सर्वोत्तम संभव वातावरण में अपने कौशल विकसित करने में मदद करेगी!”

Related articles

Recent articles