देखिए किस खिलाड़ी को मिला जुलाई 2024 के लिए ICC पुरुष Player Of The Month का खिताब

Published:

दुबई [यूएई]: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद जुलाई 2024 के लिए ICC Player Of The Month चुना गया है।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने भारत के ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और स्कॉटलैंड के तेज गेंदबाज चार्ली कैसल से कड़ी प्रतिस्पर्धा को पार करते हुए यह सम्मान हासिल किया।

“ICC प्लेयर ऑफ द मंथ जीतना वाकई सौभाग्य की बात है! मेरे टेस्ट करियर की शुरुआत अविश्वसनीय रही है और मैंने कभी नहीं सोचा था कि इंग्लैंड के साथ अपनी पहली सीरीज में मुझे इतनी सफलता मिलेगी। मैं अपने साथियों और बाज (ब्रेंडन मैकुलम) और स्टोक्स (बेन स्टोक्स) द्वारा बनाए गए शानदार माहौल का बहुत आभारी हूं,” एटकिंसन ने ICC के हवाले से कहा।

“अपने देश के लिए खेलना और उसका प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है। मुझे पता है कि आगे बहुत मेहनत करनी है, खासकर श्रीलंका के खिलाफ बड़ी सीरीज आने वाली है। मैं निरंतरता बनाए रखने और इंग्लैंड को सफल बनाने में अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए उत्साहित हूं,” तेज गेंदबाज ने कहा।

जुलाई में, एटकिंसन ने जेम्स एंडरसन के विदाई अंतरराष्ट्रीय मैच में अपने शानदार टेस्ट डेब्यू में 12 विकेट हासिल किए और शानदार शुरुआत की।

इस शानदार स्पेल में प्रत्येक पारी में पांच विकेट शामिल थे, क्योंकि 26 वर्षीय खिलाड़ी ने पहली पारी में 7/45 के अविश्वसनीय आंकड़े दर्ज करते हुए वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया, जिससे मेहमान टीम केवल 121 रन पर ढेर हो गई।

उन्होंने शुरुआती वीरतापूर्ण प्रदर्शन को जारी रखते हुए एक और पांच विकेट (5/61) हासिल किए, जिससे इंग्लैंड ने 114 रनों से पारी की जीत दर्ज की।

ICC के अनुसार, कुल 12 विकेट लेने के कारण, वह प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार के लिए निर्विवाद रूप से चुने गए थे।

एटकिंसन ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए शेष दो टेस्ट में 10 और विकेट लिए। इसमें बर्मिंघम में अंतिम टेस्ट की पहली पारी में चार विकेट शामिल थे। उन्होंने बल्ले से भी योगदान दिया, नॉटिंघम में दूसरे टेस्ट में नाबाद 21 और अंतिम मैच में 21 रन बनाए।

श्रृंखला में 22 विकेट लेकर सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में एटकिंसन ने प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जीता।

Related articles

Recent articles