देखिए Avatar: The Way of Water के बाद आ रही ‘Avatar 3’ का टाइटल क्या होगा ?

Published:

लॉस एंजिल्‍स [अमेरिका]: आखिरकार इंतजार खत्‍म हो गया। ‘Avatar 3’ का शीर्षक सामने आ गया है।

शुक्रवार को, D23 एक्‍सपो के दौरान, निर्देशक जेम्स कैमरून और स्‍टार जो सलदाना और सैम वर्थिंगटन ने तीसरी ‘Avatar’ फिल्‍म के लिए पहला आधिकारिक शीर्षक ‘Avatar: Fire And Ash’ बताया, वैराइटी ने रिपोर्ट किया।

हालांकि कैमरून ने किसी फुटेज का प्रीव्यू नहीं किया, लेकिन उन्‍होंने फिल्‍म से कुछ कॉन्‍सेप्‍ट आर्ट जरूर दिखाए, जिसमें नेयतिरी (सलदाना) का लपटों पर नाचना और बंशी की सवारी करना शामिल है।

कैमरून ने कहा, “आप बहुत सारे ऐसे पेंडोरा देखेंगे, जो आपने पहले कभी नहीं देखे होंगे।” “यह एक पागलपन भरा रोमांच और आंखों के लिए एक दावत है, लेकिन इसमें पहले से कहीं ज्‍यादा भावनात्‍मक दांव भी हैं,” कैमरून ने प्रेजेंटेशन के दौरान कहा। “हम उन सभी किरदारों के लिए वाकई चुनौतीपूर्ण क्षेत्र में जा रहे हैं, जिन्‍हें आप जानते और पसंद करते हैं।”

कैमरून ने 2022 की “Avatar: The Way of Water” के साथ-साथ “Avatar: Fire And Ash” की शूटिंग की, जिसमें रिसोर्सेज डेवलपमेंट एडमिनिस्ट्रेशन (RDA) के पेंडोरा के एलियन चंद्रमा पर लौटने के बाद मानवता और नावी के बीच युद्ध को दर्शाया गया है।

“द वे ऑफ वॉटर” के अंत तक, जेक सुली (वर्थिंगटन) और नेयतिरी (सलदाना) का परिवार जलीय मेटकेयना कबीले और व्हेल जैसे तुल्कुन के खिलाफ RDA के हमले का सफलतापूर्वक मुकाबला करता है, जिसके साथ वे सद्भाव में रहते हैं। लेकिन उनके सबसे बड़े बेटे की लड़ाई में मौत हो जाती है, और RDA पेंडोरा पर गहराई से जमी रहती है।

“Fire And Ash” उन घटनाओं के तुरंत बाद शुरू होगी, जब जेक और नेयतिरी का सामना “ऐश पीपल” से होगा, जो नावी का एक कबीला है, जिसके बारे में कैमरून ने संकेत दिया है कि वे अन्य कबीलों की तुलना में हिंसा और शक्ति की ओर अधिक आकर्षित हैं। यह फिल्म 19 दिसंबर, 2025 को सिनेमाघरों में आएगी। ‘Avatar’ (2009) अब तक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म का रिकॉर्ड रखती है। इसका सीक्वल, ‘अवतार: वे ऑफ़ वॉटर’, दिसंबर 2022 में रिलीज़ होगा।

कैमरन ने अपने लंबे समय के क्रिएटिव पार्टनर जॉन लैंडौ के साथ “Avatar” की सभी फ़िल्मों का निर्माण किया है, जिनकी जुलाई में 63 साल की उम्र में कैंसर से मृत्यु हो गई थी।

Related articles

Recent articles