27 साल के बाद भी फिल्म का क्रेज वैसा ही : Subhash Ghai ने कुछ यूँ मनाया फिल्म Pardes के सालगिरह को

Published:


मुंबई: फिल्म निर्माता सुभाष घई के रोमांटिक ड्रामा ‘परदेस’ को रिलीज हुए 27 साल हो गए हैं और इस विशेष अवसर पर फिल्म निर्माता सुभाष घई ने पुरानी यादों को ताजा किया और इसे सदाबहार बनाने के लिए स्टार कास्ट और पूरी टीम को कुछ अनोखे अंदाज में धन्यवाद दिया है।


सुभाष घई ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शाहरुख खान, महिमा चौधरी की विशेषता वाले फिल्म के पोस्टर को साझा करते हुए लिखा, “क्या परदेस के 27 साल पूरे होने का जश्न मनाते हुए इस तस्वीर के साथ अपने शिष्य से संदेश प्राप्त करना फायदेमंद नहीं है। आपकी प्यारी महिमा के लिए धन्यवाद। आज “कल जैसा लगता है” कहकर संदेश भेजें उन्होंने आगे कहा, “हां। शाहरुख जैसे स्थापित सितारे और उनके शानदार प्रदर्शन के साथ नई प्रतिभा के साथ फिल्म बनाना एक बड़ी चुनौती थी। आपके शानदार प्रदर्शन के लिए आपको फिल्मफेयर पुरस्कार मिला और फिल्म 60 सप्ताह तक चली।”


घई ने इस मील के पत्थर के लिए टीम को बधाई देते हुए कहा, “शाहरुख अपूर्व और परदेस की पूरी टीम को एक सदाबहार फिल्म होने के लिए बधाई। इस फ़िल्म के गाने I Love my India अभी भी गूंजती है।”
‘परदेस’ में शाहरुख खान, महिमा चौधरी और दिवंगत अमरीश पुरी, अपूर्व अग्निहोत्री, आलोक नाथ और हिमानी शिवपुरी प्रमुख भूमिकाओं में थे। यह फिल्म भारतीय और पश्चिमी संस्कृति में मूल्यों के विचार के इर्द-गिर्द घूमती है। ब्लॉकबस्टर हिट में शाहरुख ने मुख्य भूमिका निभाई और महिमा ने उनकी प्रेमिका की भूमिका निभाई। खान ने अर्जुन की भूमिका निभाई, जो एक विदेशी भूमि में बस गया है लेकिन अभी भी अपने देश के सांस्कृतिक मूल्यों में विश्वास करता है।

‘परदेस’ को बॉलीवुड की सदाबहार फिल्मों में से एक बनाने का श्रेय कहानी के अलावा ‘ये दिल दीवाना’ और ‘मेरी मेहबूबा’ जैसे गानों को भी जाता है।


घई एक मशहूर निर्देशक, निर्माता और अभिनेता हैं। उनकी सबसे उल्लेखनीय कृतियों में ‘कालीचरण’, ‘विश्वनाथ’, ‘कर्ज’, ‘हीरो’, ‘विधाता’, ‘मेरी जंग’, ‘खल नायक’, ‘ताल’ आदि शामिल हैं।उन्होंने हिंदी सिनेमा में एक अभिनेता के रूप में अपने करियर की शुरुआत ‘तकदीर’ और ‘आराधना’ जैसी फिल्मों में छोटी भूमिकाओं से की।

Related articles

Recent articles