India at Paris Olympics: Thursday को भारत के प्रमुख इवेंट्स

Published:

पेरिस [फ्रांस]: भारतीय पुरुष हॉकी टीम का स्पेन के खिलाफ कांस्य पदक मैच और मौजूदा ओलंपिक चैंपियन तथा विश्व चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा का पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा के फाइनल में भाग लेना मुख्य आकर्षण है, क्योंकि भारत गुरुवार को पेरिस ओलंपिक के लिए मैदान पर उतरेगा।

भारत की आज की स्पर्धा की शुरुआत गोल्फ खिलाड़ी अदिति अशोक और दीक्षा डागर द्वारा महिलाओं के व्यक्तिगत स्ट्रोकप्ले के दूसरे राउंड से होगी।

दोपहर 2:05 बजे, भारतीय एथलीट ज्योति याराजी महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़ के रेपेचेज राउंड में प्रतिस्पर्धा करेंगी।

दोपहर 3:00 बजे, भारत के पहलवान अभियान की कमान संभालेंगे, जिसमें अमन सेहरावत और अंशु पुरुषों और महिलाओं के फ्रीस्टाइल 57 किलोग्राम वर्ग के 16वें राउंड के लिए मैदान में उतरेंगे। यदि वे क्वालीफाई करते हैं तो क्वार्टर फाइनल शाम 4:20 बजे होगा।

पुरुष हॉकी प्रतियोगिता के सेमीफाइनल मैच में जर्मनी से मिली करारी हार के बाद, हरमनप्रीत सिंह की अगुआई वाली भारतीय टीम शाम 5:30 बजे स्पेन के खिलाफ होने वाले पदक मैच में कांस्य पदक जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

अगर अमन क्वालीफाई कर लेते है तो वह रात 9:45 बजे पुरुष 57 किलोग्राम फ्रीस्टाइल सेमीफाइनल में खेलेंगे, जबकि महिला 57 किलोग्राम फ्रीस्टाइल पहलवान अंशु के लिए सेमीफाइनल रात 10:25 बजे शुरू होगा।

अंत में, दिन का समापन करने के लिए, नीरज का भारत के लिए दिन का मुख्य इवेंट होगा, क्योंकि वह पुरुष भाला फेंक ओलंपिक फाइनल का बचाव करने के लिए मैदान में उतरेंगे और स्वर्ण पदक का बचाव करने वाले ओलंपियनों की एक विशिष्ट कंपनी में शामिल होंगे।

चोपड़ा ने मंगलवार को पेरिस ओलंपिक में पुरुष भाला फेंक क्वालीफिकेशन राउंड के ग्रुप बी में 89.34 मीटर का बड़ा थ्रो दर्ज किया और फाइनल में अपनी जगह बनाई।

नीरज ने अपने पहले प्रयास में 89.34 मीटर थ्रो किया, जो इस सीजन का उनका सर्वश्रेष्ठ थ्रो था। उन्होंने 84.00 मीटर का योग्यता मार्क सफलतापूर्वक पार कर लिया।

Related articles

Recent articles