‘House of the Dragon’ सीजन 4 के साथ समाप्त होने वाला है, सीजन 3 का production 2025 में शुरू होगा

Published:

लॉस एंजिल्स : ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ प्रीक्वल श्रृंखला, ‘हाउस ऑफ द ड्रैगन’ अपने चौथे सीज़न के साथ समाप्त होगी। HBO ने घोषणा करके यह जानकारी साझा की।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, शोरनर और सह-निर्माता रयान कोंडल ने सीज़न 2 के समापन पर चर्चा करते हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस खबर का खुलासा किया।

कोंडल ने साझा किया कि शो का तीसरा सीज़न अभी लिखा जा रहा है और 2025 की शुरुआत में इसका निर्माण शुरू हो जाएगा। सीज़न 3 के एपिसोड की संख्या के बारे में पूछे जाने पर, कोंडल ने कहा कि HBO के साथ चर्चा चल रही है, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि शो की गति लगातार दूसरे सीज़न के आठ एपिसोड के साथ बनी रहेगी ।
‘ए सॉन्ग ऑफ आइस एंड फायर’ के लेखक और ‘हाउस ऑफ द ड्रैगन’ के सह-निर्माता जॉर्ज आर.आर. मार्टिन ने पहले सुझाव दिया था कि ‘डांस ऑफ द ड्रैगन्स’ की कहानी को पूरी तरह से बताने के लिए प्रत्येक 10 एपिसोड के चार सीज़न लगेंगे। उनकी पुस्तक ‘फायर एंड ब्लड’ से HBO ने अब पुष्टि की है कि श्रृंखला चार सीज़न की होगी।
‘हाउस ऑफ द ड्रैगन’ एकमात्र ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ का प्रीक्वल नहीं है। एक रिपोर्ट के अनुसार, HBO मार्टिन की ‘टेल्स ऑफ डंक एंड एग’ पर आधारित ‘ए नाइट ऑफ द सेवेन किंगडम्स’ का भी निर्माण कर रहा है, जो ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ की घटनाओं से 100 साल पहले की है।
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, कोंडल ने सीज़न 2 के समापन में गुलेट की लड़ाई की अनुपस्थिति पर भी बात की। उन्होंने बताया कि टीम भविष्य के एपिसोड में इसके चित्रण के लिए प्रत्याशा पैदा करते हुए, इस प्रमुख घटना पर उतना ध्यान देना चाहती थी, जिसका वह हकदार है। कोंडाल ने वादा किया कि यह लड़ाई अब तक की सबसे बड़ी और रोमांचक घटना होगी।
इसके अलावा, कोंडल ने भविष्य के कथानक के विकास का संकेत दिया, विशेष रूप से ओटो हाईटॉवर (रईस इफांस द्वारा अभिनीत) के बारे में, जो सीज़न 2 के अंत में एक आश्चर्यजनक दृश्य में दिखाई दिया था। उन्होंने प्रशंसकों को आश्वासन दिया कि ओटो की कहानी अभी खत्म नहीं हुई है और इसे आगे खोजा जाएगा।

Related articles

Recent articles