अविनाश साबले की नजरें पुरुषों की 3000 मीटर स्टीपलचेज़ में स्वर्ण पदक पर होंगी

Published:

पेरिस [फ्रांस]: भारतीय एथलीट अविनाश साबले ने चल रहे पेरिस ओलंपिक में पुरुषों की 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा के फाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ देने का संकल्प लिया है।

स्टीपलचेज धावक ने ट्रैक एथलेटिक्स स्पर्धा की दूसरी हीट में 8:15.43 सेकंड का समय लेकर पांचवें स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

साबले ने शुरुआत में ही तेजी दिखाई और पहले ढाई मिनट तक बढ़त बनाए रखी, लेकिन बाद में वे पिछड़ गए।

केन्या के अब्राहम किवियोट और इथियोपिया के सैमुअल फायरवु ने कमान संभाली और साबले को पीछे छोड़ दिया। जापान के रयुजी मियुरा ने आधे रास्ते में साबले को पीछे छोड़ दिया, जिससे वे चौथे स्थान पर पहुंच गए। साबले उनके करीब रहे और पांचवें स्थान पर पहुंचने से पहले दूसरे स्थान पर पहुंच गए और स्पर्धा के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर गए।

रेस के बारे में बताते हुए साबले ने बताया कि उनका पहला लक्ष्य फाइनल के लिए क्वालीफाई करना था और उनका अगला लक्ष्य इसमें अच्छा प्रदर्शन करना था।

“रेस अच्छी रही। पहला लक्ष्य फाइनल में जाना था। अब अगला लक्ष्य इसमें अच्छा प्रदर्शन करना है,” सैबल ने मीडिया से कहा।

टोक्यो ओलंपिक में अपने हीट में सातवें स्थान पर रहने के बाद फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहने के बाद से साबले का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक और एशियाई खेलों के चैंपियन ने पदक मैच के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कसम खाई। उनका मानना ​​है कि उन्होंने जितनी मेहनत की है, उसके आधार पर परिणाम अच्छा होगा।

“मैंने एशियाई खेलों के बाद अक्टूबर-नवंबर से कड़ी मेहनत की है। मैं पिछले ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका था। मुझे इस ओलंपिक में कुछ करना है। देखते हैं। मेरी तरफ से बाकी मेहनत अच्छी है। मुझे मानसिक रूप से तैयार होना है और अच्छा प्रदर्शन करना है। मैं अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा। प्रतिस्पर्धा बहुत है। मेरी तैयारियों के आधार पर परिणाम अच्छा होगा,” साबले ने कहा।

मोरक्को के मोहम्मद टिंडौफ्ट (8:10.62s), इथियोपिया के सैमुअल फ़िरेवु (8:11.61s), केन्या के अब्राहम किबिवोट (8:12.02s) और जापान के रयुजी मिउरा (8:12.41s) ने हीट 2 में शीर्ष चार स्थान हासिल किए। साबले मंगलवार को स्टेड डी फ्रांस में फाइनल में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

Related articles

Recent articles