2007 टी20 विश्व कप के हीरो Joginder Sharma ने MS Dhoni से की मुलाकात, सोशल मीडिया पर पोस्ट की तस्वीरें

Published:

नई दिल्ली [भारत]: पूर्व भारतीय ऑलराउंडर Joginder Sharma, जिन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप 2007 के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतने वाला अंतिम ओवर फेंका था, पूर्व भारतीय कप्तान MS Dhoni के साथ फिर से जुड़ गए।

मध्यम गति के गेंदबाज Joginder Sharma ने 2004-07 के बीच चार वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया, उन्होंने सोशल मीडिया पर Dhoni से मुलाकात की एक तस्वीर पोस्ट की। 40 वर्षीय शर्मा 2007 में एक सक्रिय खिलाड़ी के रूप में हरियाणा पुलिस में शामिल हुए और पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) के रूप में सेवा दे रहे हैं। जोगिंदर ने 2023 में पेशेवर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की, उन्होंने 2017 से कोई पेशेवर क्रिकेट मैच नहीं खेला है।

इंस्टाग्राम पर Joginder Sharma ने लिखा, “बहुत लंबे समय के बाद @mahi7781 से मिलकर अच्छा लगा। लगभग 12 साल बाद आपसे मिलने का मज़ा आज अलग था #चैंपियंस #कैप्टन कूल #भारतीय सेना #पुलिस #खिलाड़ी #@bcci @icc @ipl @csk @दोस्त #प्यार #पसंद।”

2007 में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ़ T20 WC का फ़ाइनल जोगिंदर के संक्षिप्त अंतरराष्ट्रीय करियर का मुख्य आकर्षण था। अपने पहले तीन ओवरों में सिर्फ़ 13 रन देने और यूनिस ख़ान का एक बड़ा विकेट लेने के बाद, भारतीय कप्तान के रूप में अपने पहले असाइनमेंट के फ़ाइनल में धोनी ने अंतिम ओवर में जोगिंदर को गेंद सौंपी।

आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे और एक विकेट बचा था और खतरनाक मिस्बाह उल हक अभी भी क्रीज पर थे। हालांकि जोगिंदर ने अपनी पहली दो गेंदों पर सात रन दिए, जिसमें मिस्बाह का एक बड़ा छक्का भी शामिल था, लेकिन तीसरी गेंद पर खराब स्कूप शॉट खेलने के कारण उन्हें आखिरी हंसी मिली, जो सीधे श्रीसंत के हाथों में चली गई। इसके साथ ही भारत ने पांच रन से मैच जीतकर पहला टी20 विश्व कप चैंपियन का ताज पहनाया। जोगिंदर ने 3.3 ओवर में 2/20 के साथ अपना स्पेल समाप्त किया।

चार टी20आई में जोगिंदर ने चार विकेट लिए, जबकि चार वनडे में उन्होंने तीन पारियों में 35 रन बनाए और एक विकेट लिया। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 29* रहा। एक गेंदबाजी ऑलराउंडर, जोगिंदर की प्रतिभा प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे अधिक चमकी। 77 प्रथम श्रेणी खेलों में, उन्होंने 24.81 की औसत से 2,804 रन बनाए, जिसमें पांच शतक और 10 अर्द्धशतक शामिल हैं। उन्होंने 8/24 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ 297 विकेट भी लिए।

Related articles

Recent articles