Paris Olympics: तीरंदाज Deepika Kumari का सटीक निशाना, क्वार्टरफाइनल में प्रवेश

Published:

पेरिस [फ्रांस]: भारत की स्टार महिला तीरंदाज एवं पूर्व विश्व नंबर एक दीपिका कुमारी शनिवार को पेरिस ओलंपिक 2024 में महिलाओं की व्यक्तिगत राउंड 16 तीरंदाजी मैच मे जर्मन बाला मिशेल क्रोपेन को 6-4 से हरा कर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयीं हैं।
दीपिका ने लेस इनवैलिड्स में राउंड ऑफ 16 मैच में अपने जर्मन प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 6-4 (2-0, 1-1, 2-0, 0-2, 1-1) से जीत हासिल की।


भारतीय तीरंदाज ने शानदार प्रदर्शन के साथ शुरुआत की और पहला मुकाबला 27-24 से जीता। दूसरे सेट में, दीपिका को 10, 8 और 9 के हिट मिले। जबकि उनके जर्मन प्रतिद्वंद्वी ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया और लगातार तीन 9 लगाए।
दीपिका ने वापसी की और तीसरा सेट जीतकर मैच में 5-1 से बढ़त बना ली। भारतीय तीरंदाज लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे और चौथा सेट हार गए। हालांकि, दीपिका ने पांचवां सेट बराबर करके क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली।
दीपिका आज ही शाम पांच बजे क्वार्टर फाइनल खेलेंगी।

इससे पहले, भारत की निशानेबाज मनु भाकर शनिवार को चल रहे पेरिस ओलंपिक में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल शूटिंग स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहीं। मनु ग्रीष्मकालीन खेलों में तीन पदक जीतने वाली पहली भारतीय बनने के करीब पहुंच गईं, हालांकि, 22 वर्षीय महिला ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल शूटिंग स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहने के बाद मौका गंवा दिया।
मनु की यात्रा तब समाप्त हो गई जब उन्हें पूर्व विश्व रिकॉर्ड धारक हंगरी की वेरोनिका मेजर के खिलाफ शूट-ऑफ में खड़ा होना पड़ा क्योंकि वे 28 अंकों पर बराबरी पर थे।
दक्षिण कोरिया के जिन यांग ने शीर्ष स्थान हासिल कर स्वर्ण पदक जीता। फ्रांस की केमिली जेड्रजेजेवस्की को दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। वहीं, हंगरी की वेरोनिका मेजर तीसरे स्थान पर रहीं।
फिलहाल, भारतीय दल ने पेरिस ओलंपिक में तीन कांस्य पदक जीते हैं और ये सभी निशानेबाजी में आए हैं।

Related articles

Recent articles