Paris Olympics: क्यूबा की खिलाड़ी ने मात्र 28 सेकंड चले मैच मे भारत की तूलिका मान को पछाड़ दिया

Published:

पेरिस [फ्रांस]: भारत की तूलिका मान ने शुक्रवार को चल रहे पेरिस ओलंपिक में जूडो महिलाओं के +78 किग्रा राउंड ऑफ 32 इवेंट में क्यूबा की इडालिस ऑर्टिज़ के खिलाफ हार मान ली।

तूलिका मान को इडालिस ऑर्टिज़ के खिलाफ़ 10-0 से हार का सामना करना पड़ा। मैच सिर्फ़ 28 सेकंड में समाप्त हो गया।

इस बीच, ऑर्टिज़ राउंड ऑफ 16 में पहुँच गई और तूलिका मान रेपेचेज के पहले दौर में खेलेंगी।

इससे पहले शुक्रवार को, भारतीय तीरंदाज अंकिता भक्त और धीरज बोम्मादेवरा ने चल रहे पेरिस ओलंपिक में इंडोनेशिया के दियानंदा चोइरुनिसा और आरिफ़ पंगेस्टू को हराकर तीरंदाजी रिकर्व मिश्रित टीम स्पर्धा के क्वार्टर फ़ाइनल में प्रवेश किया।

इससे पहले दिन में, भारत के बलराज पंवार चल रहे पेरिस ओलंपिक में पुरुष एकल स्कल्स स्पर्धा के फ़ाइनल डी में पाँचवें स्थान पर रहे।

बलराज पंवार ने अंतिम डी राउंड में 7:02.37 का समय निकाला, जिसके साथ ही ग्रीष्मकालीन खेलों में रोइंग में भारत का अभियान समाप्त हो गया।

बलराज ओलंपिक में रोइंग में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में विफल रहे। यह रिकॉर्ड अभी भी अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह की पुरुषों की लाइटवेट डबल स्कल्स जोड़ी के नाम है, जो टोक्यो ओलंपिक में 11वें स्थान पर रहे।

पिछले साल, बलराज एशियाई खेलों 2023 में चौथे स्थान पर रहे थे और पोडियम फिनिश से चूक गए थे। भारतीय रोवर ने कोरिया गणराज्य में एशियाई और महासागरीय रोइंग ओलंपिक योग्यता रेगाटा में कांस्य पदक जीतकर पेरिस 2024 कोटा प्राप्त किया।

बलराज पंवार ने बुधवार को सेमीफाइनल सी/डी में भाग लिया, जहां उन्होंने 7:04.97 का समय निकाला और छठे स्थान पर रहे।

इससे पहले शुक्रवार को भारतीय तीरंदाज अंकिता भकत और धीरज बोम्मादेवरा ने पेरिस ओलंपिक में इंडोनेशिया के दियानंदा चोइरुनिसा और आरिफ पंगेस्टू को हराकर तीरंदाजी रिकर्व मिश्रित टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

Related articles

Recent articles