Paris Olympics: चीन की Wu Yu से हार के बाद Nikhat Zareen बाहर

Published:

पेरिस [फ्रांस]: भारत की शीर्ष मुक्केबाज Nikhat Zareen गुरुवार को पेरिस 2024 ओलंपिक में महिलाओं की 50 किग्रा भार वर्ग के अंतिम 16 के मुकाबले में पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना की Wu Yu से हारकर बाहर हो गईं। Nikhat Zareen पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना की वू यू से 5:0 से हार गईं।

Wu Yu अंतिम आठ में पहुंच गई हैं और ओलंपिक पदक जीतने से एक जीत दूर हैं। Wu Yu ने पहले राउंड में दबदबा बनाया। हालांकि, Nikhat Zareen ने दूसरे राउंड में वापसी की, लेकिन चीनी मुक्केबाज़ ने राउंड जीत लिया। इस बीच, तीसरे राउंड में Wu Yu ने सर्वसम्मति से जीत हासिल की।

इससे पहले पिछले राउंड में निकहत Nikhat Zareen ने जर्मनी की मैक्सी करीना क्लोएट्ज़र को 32 राउंड के कड़े मुकाबले में हराकर महिलाओं के 50 किग्रा प्री-क्वार्टर फ़ाइनल में जगह बनाई थी। 28 वर्षीय भारतीय मुक्केबाज़ रविवार को 5-0 के सर्वसम्मत निर्णय से जीत के साथ विजयी हुईं।

Read More: Paris Olympics: भारतीय निशानेबाज स्वप्निल कुसाले ने पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3पी स्पर्धा में कांस्य पदक जीता

इस ओलंपिक अभियान में ज़रीन का सफ़र प्रभावशाली रहा है। मुकाबला चुनौतीपूर्ण और गड़बड़ था, फिर भी Zareen के अनुभव और सामरिक कौशल ने उन्हें अगले दौर में पहुँचाया।

इस बीच, गुरुवार को स्वप्निल कुसाले ने भारत को चल रहे पेरिस ओलंपिक में अपना तीसरा पदक जीतने में मदद की।

स्वप्निल कुसाले ने चल रहे पेरिस ओलंपिक में पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3पी स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। कुसाले पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3पी स्पर्धा में पदक जीतने वाले पहले भारतीय निशानेबाज भी बने।

Related articles

Recent articles