‘Superman’ की शूटिंग पूरी होने पर क्या कहा जेम्स गन ने, किस तारीख को फिल्म रिलीज होगी?

Published:

वाशिंगटन [अमेरिका]: निर्देशक जेम्स गन ने सुपरहीरो फिल्म ‘Superman’ की शूटिंग पूरी कर ली है। हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार, फिल्म की शूटिंग पूरी होने पर उन्होंने अपने ‘Superman’ सहयोगियों के लिए अपनी प्रशंसा साझा की।

हाल ही में, फिल्म निर्माता ने सेट से एक तस्वीर और सोशल मीडिया पर एक बयान साझा करके डीसी स्टूडियोज फीचर के पीछे के क्रू की सराहना की, जो प्रतिष्ठित चरित्र को फिर से जीवंत कर रहे हैं। वार्नर ब्रदर्स 11 जुलाई, 2025 को सिनेमाघरों में Superman रिलीज़ करेगा।

गन ने लिखा, “भगवान हमारे कलाकारों और क्रू को आशीर्वाद दें जिनकी प्रतिबद्धता, रचनात्मकता और कड़ी मेहनत ने इस परियोजना को जीवंत किया है। मैंने एक ऐसी दुनिया में एक अच्छे आदमी के बारे में एक फिल्म बनाने का लक्ष्य रखा, जो हमेशा इतना नहीं होता और सेट पर मुझे जो अच्छाई, दयालुता और प्यार मिला है, उसने मुझे प्रेरित किया है और मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया है, जब मैं खुद को आगे बढ़ाने के लिए बहुत थक गया था।” उन्होंने आगे कहा, “आप सभी का तहे दिल से शुक्रिया। यह सम्मान की बात है। मंजिल सुपरमैन रही है, लेकिन यात्रा मेहनत, हंसी, भावनाएं, विचार और जादू रही है जिसे हमने सेट पर साथ मिलकर साझा किया है — और इसके लिए मैं हमेशा आभारी रहूंगा।”

‘Superman’, जिसका मूल शीर्षक ‘सुपरमैन: लिगेसी’ है, में डेविड कोरेंसवेट मुख्य भूमिका में हैं जबकि रेचल ब्रोसनाहन लोइस लेन की भूमिका में हैं।

यह फिल्म डीसी स्टूडियो के नेतृत्व में डीसी एक्सटेंडेड यूनिवर्स (डीसीईयू) में गन की पहली फिल्म है, जिसमें निर्माता पीटर सफ्रान भी हैं।

द हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार, कहानी सुपरमैन की यात्रा को दर्शाती है क्योंकि वह अपनी दोहरी पहचान को आगे बढ़ाता है और पृथ्वी पर अपने पालन-पोषण के साथ अपने विदेशी मूल से जूझता है।

यह कहानी समकालीन विषयों और चरित्र गतिशीलता की पृष्ठभूमि में प्रतिष्ठित सुपरहीरो पर एक नए दृष्टिकोण का वादा करती है।

कोरेंसवेट और ब्रोसनाहन के साथ कई बेहतरीन कलाकार शामिल हैं, जिनमें लेक्स लूथर के रूप में निकोलस हॉल्ट, सुपरगर्ल के रूप में मिल्ली एल्कॉक, पेरी व्हाइट के रूप में वेंडेल पियर्स, जिमी ओल्सन के रूप में स्काईलर गिसोंडो, ईव टेस्चमाकर के रूप में सारा सैम्पाइओ और अन्य प्रमुख भूमिकाएँ शामिल हैं।

गन की नई पोस्ट में शूटिंग के शुरुआती सप्ताह के दौरान नॉर्वे के बर्फीले स्वालबार्ड में टीम की एक तस्वीर शामिल है।

‘सुपरमैन’ हेनरी कैविल द्वारा कई शीर्षकों में भूमिका निभाने के बाद से इस किरदार को दिखाने वाली पहली फिल्म है। हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार, कैविल ने जैक स्नाइडर की 2013 की फिल्म ‘मैन ऑफ स्टील’ में सुपरमैन की भूमिका निभाई थी।

Related articles

Recent articles