Paris Olympics: बोपन्ना-बालाजी की जोड़ी पहले दौर में हारकर बाहर

Published:

पेरिस [फ्रांस]: रोहन बोपन्ना और एन श्रीराम बालाजी की भारतीय जोड़ी Paris Olympics में पहले दौर के मैच में हार के बाद टेनिस पुरुष युगल स्पर्धा से बाहर हो गई।

भारतीय जोड़ी को फ्रांसीसी जोड़ी गेल मोनफिल्स और एडौर्ड रोजर-वेसलिन के खिलाफ सीधे सेटों में 7-5, 6-2 से हार का सामना करना पड़ा। यह खेल 1 घंटे 16 मिनट तक चला।

फ्रांसीसी जोड़ी ने अपने तीन ब्रेक-पॉइंट मौकों में से दो को भुनाया, जिससे उन्हें पहला सेट जीतने में मदद मिली। इस बीच, बोपन्ना-बालाजी ने 15 अनफोर्स्ड गलतियां कीं, जिससे वे मैच पर नियंत्रण नहीं बना पाए।

दूसरे सेट में, फ्रांसीसी जोड़ी ने चौथे और आठवें गेम में बोपन्ना-बालाजी की सर्विस तोड़कर सीधे जीत हासिल की।

इससे पहले, भारत ने Paris Olympics में अपना पहला पदक जीता, जब शीर्ष निशानेबाज मनु भाकर ने 10 मीटर महिला एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।

22 वर्षीय मनु ओलंपिक में निशानेबाजी में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं।

भाकर ने मौजूदा मेगा इवेंट में भारत को पहला पदक दिलाया, उन्होंने 221.7 के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता।

टोक्यो ओलंपिक में अपनी पिस्तौल में खराबी के बाद मनु के लिए यह एक मौका था। उन्होंने 2004 में सुमा शिरुर के बाद ओलंपिक की व्यक्तिगत स्पर्धा में निशानेबाजी के फाइनल में पहुंचने वाली 20 साल में पहली भारतीय महिला बनकर इतिहास रच दिया।

दक्षिण कोरिया की ये जिन ने 243.2 अंकों के ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता। उनकी हमवतन किम येजी ने 241.3 अंकों के साथ रजत पदक जीता।

शुरुआती दिन, भाकर शनिवार को चल रहे Paris Olympics में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल के क्वालीफिकेशन राउंड में तीसरे स्थान पर रहीं और फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। जबकि रिदम सांगवान 15वें स्थान पर रहने के कारण फाइनल में जगह बनाने में असफल रहीं।

Related articles

Recent articles