Keanu Reeves ने ‘The Matrix’ की शूटिंग को याद करते हुए कहा, “इसने मेरी जिंदगी बदल दी”

Published:

वाशिंगटन [अमेरिका]: 1999 की साइंस-फिक्शन एक्शन फिल्म ‘The Matrix’ में नियो की भूमिका निभाने वाले कीनू रीव्स ने हाल ही में फिल्म की शूटिंग के अपने अनुभव को साझा किया और बताया कि कैसे इसने उनके जीवन को ‘बदल’ दिया, वैराइटी की रिपोर्ट के अनुसार।

‘The Matrix’ इस साल अपनी 25वीं वर्षगांठ मना रहा है।

रीव्स ने कहा, “‘The Matrix’ ने मेरी जिंदगी बदल दी और फिर इन वर्षों में इसने कई अन्य लोगों की जिंदगी को वास्तव में सकारात्मक और बेहतरीन तरीके से बदल दिया है।” उन्होंने कहा, “एक कलाकार के तौर पर, जब आपको कोई फिल्म करने या कहानी सुनाने का मौका मिलता है, तो आप यही उम्मीद करते हैं।”

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में वे कई लोगों से मिले हैं जिन्होंने उनसे इस प्रोजेक्ट के बारे में बात की है। “तो जब आप इन वर्षों की बात करते हैं, तो मैं जितने लोगों से मिला हूं, जिन्होंने मुझसे कहा है और ‘The Matrix’ ने उन्हें इतने सकारात्मक तरीके से छुआ है… यह सबसे अच्छा है।”

जबकि रीव्स ने ‘The Matrix’ के आने से पहले ही खुद को एक अभिनेता के रूप में स्थापित कर लिया था, ‘स्पीड’, ‘पॉइंट ब्रेक’ और ‘माई ओन प्राइवेट इडाहो’ जैसी फिल्मों में अभिनय के कारण, यह वाचोव्स्की बहनों की 1999 की फिल्म थी जिसने उन्हें दुनिया भर में सुपरस्टारडम और एक्शन मूवी शैली में तत्काल आइकन का दर्जा दिलाया। रीव्स ने “द मैट्रिक्स” में नियो की भूमिका निभाई, और वह तीन सीक्वल, “द मैट्रिक्स रीलोडेड” (2003), “द मैट्रिक्स रिवोल्यूशन” (2003), और “द मैट्रिक्स रिसरेक्शंस” (2021) में चरित्र में लौट आए।

रीव्स को 18 साल के अंतराल के बाद नियो के रूप में वापसी का प्रस्ताव मिला: “जब निर्देशक ने मुझसे पूछा कि मैं एक और ‘मैट्रिक्स’ फिल्म करने के बारे में क्या सोचता हूं तो मैंने कहा ‘क्या? यह आश्चर्यजनक लगता है लेकिन मैं मर चुका हूं।’ वह बोली, ‘क्या आप हैं?’ और मैंने कहा, ‘बताओ!’ उन्होंने एक खूबसूरत कहानी लिखी है और मुझे यह किरदार निभाना बहुत पसंद है। मैं कैसे जीवित हूं, यह सब समझाया जाएगा,” वैराइटी ने रिपोर्ट किया।

‘The Matrix’ 1999 की एक साइंस फिक्शन एक्शन फिल्म है, जिसे वाचोवस्की ने लिखा और निर्देशित किया है। यह मैट्रिक्स फिल्म श्रृंखला की पहली किस्त है, जिसमें कीनू रीव्स, लॉरेंस फिशबर्न, कैरी-ऐनी मॉस, ह्यूगो वीविंग और जो पैंटोलियानो ने अभिनय किया है।

Related articles

Recent articles