निर्देशक लक्ष्मीप्रिया देवी की ‘Boong’ का प्रीमियर टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2024 में होगा।

Published:

मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत]: निर्देशक लक्ष्मीप्रिया देवी की ‘Boong’ टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2024 में प्रीमियर के लिए तैयार है।

यह फिल्म मणिपुर के एक युवा लड़के Boong के बारे में है, जो अपनी माँ को एक उपहार देकर आश्चर्यचकित करना चाहता है। उसका मानना ​​था कि अपने पिता को वापस घर लाना सबसे कीमती उपहार होगा। फिल्म दिखाती है कि कैसे अपने पिता की तलाश उसे एक अप्रत्याशित उपहार, एक नई शुरुआत की ओर ले जाती है।

निर्देशक लक्ष्मीप्रिया देवी ने फ़िल्म बनाने के लिए अपने वास्तविक जीवन के अनुभवों से प्रेरणा ली। “यह कहानी मणिपुर में अपने बचपन के एक कठिन दौर से बाहर निकलने की कोशिश करते हुए स्वाभाविक रूप से विकसित हुई, एक ऐसी जगह जिसे वह भारत के पूर्वोत्तर कोने में अपना घर कहती हैं।”

देवी ने ‘Boong’ के साथ अपना निर्देशन डेब्यू किया, इससे पहले उन्होंने ‘लक बाय चांस’, ‘तलाश’, ‘पीके’ और ‘ए सूटेबल बॉय’ जैसी फ़िल्मों में फर्स्ट असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर अनुभव हासिल किया था।

एक्सेल एंटरटेनमेंट, चॉकबोर्ड एंटरटेनमेंट और सूटेबल पिक्चर्स की ‘Boong’ का वर्ल्ड प्रीमियर 49वें टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (TIFF) में डिस्कवरी सेक्शन में होगा, जो 5-15 सितंबर, 2024 को आयोजित होगा।

एंजेलिना जोली द्वारा निर्देशित युद्ध फिल्म ‘विदाउट ब्लड’ ब्रूस स्प्रिंगस्टीन और माइक लेह की समकालीन ट्रेजिकोमेडी ‘हार्ड ट्रुथ्स’ के बारे में एक वृत्तचित्र है, जिसका वर्ल्ड प्रीमियर टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में होगा, द हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार।

टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में एलिसिया विकेंडर, लुपिता न्योंगो, स्टीव कूगन, राल्फ फिएनेस, जेनिफर लोपेज, सलमा हायेक, लिली जेम्स और रिज अहमद की नवीनतम फिल्में शामिल की गई हैं।

टोरंटो में इस साल कान और वेनिस में पहली बार प्रदर्शित होने वाली फिल्मों के मिश्रण के अलावा, रॉय थॉमसन हॉल, टीआईएफएफ बेल लाइटबॉक्स, रॉयल एलेक्जेंड्रा थिएटर और स्कॉटियाबैंक थिएटर में मुख्यधारा के दर्शकों के सामने प्रदर्शित होने वाली हाई-प्रोफाइल विश्व प्रीमियर भी होंगे, जो आगामी हॉलीवुड पुरस्कार सत्र के दौरान स्थान के लिए संघर्ष करेंगे।

Related articles

Recent articles