Gautam Gambhir ने खुल कर बताया की उनके और Virat Kohli के आपस मे संबंध कैसे है।

Published:

मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत]: Gautam Gambhir ने टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में कार्यभार संभाला है, उनका मानना ​​है कि उन्हें बड़ी जिम्मेदारी निभानी है क्योंकि वह उस भूमिका में कदम रख रहे हैं जो पहले राहुल द्रविड़ और रवि शास्त्री के पास थी।

“सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे हमेशा मेरा साथ देंगे। मेरा लक्ष्य ड्रेसिंग रूम को खुशहाल और सुरक्षित बनाना है। मैं एक बहुत ही सफल टीम की कमान संभाल रहा हूं। WTC और 50 ओवर के WC में उपविजेता रही टीम। मुझे बड़ी जिम्मेदारी निभानी है और मैं इसके लिए उत्साहित हूं,” Gambhir ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा

Gambhir को अपने KKR साथी अभिषेक नायर का समर्थन प्राप्त होगा जो टीम के सहायक कोच की भूमिका निभाएंगे और रयान टेन डोशेट भी सहायक स्टाफ में शामिल होंगे।

“मैंने पिछले दो महीनों में KKR के साथ IPL में अभिषेक और रयान के साथ मिलकर काम किया है। दोनों ही पेशेवर हैं और उम्मीद है कि कोच के रूप में भारतीय टीम के साथ उनका कार्यकाल सफल रहेगा।”

Gambhir को कम से कम तब तो स्टार खिलाड़ियों से भरे ड्रेसिंग रूम में काम करना होगा जब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज Virat Kohli टीम में शामिल होंगे। गंभीर का कहना है कि विराट कोहली के साथ उनके अच्छे संबंध हैं।

उन्होंने कहा, “Virat Kohli के साथ मेरे बहुत अच्छे संबंध हैं, हम संदेशों का आदान-प्रदान करते हैं – वह विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं, मैंने आपको कई बार कहा है कि हम दोनों टीम इंडिया के लिए कड़ी मेहनत करेंगे और 140 करोड़ लोगों को गौरवान्वित करेंगे।”

उन्होंने कहा, “विराट और रोहित दोनों में अभी बहुत क्रिकेट बाकी है, वे विश्व स्तरीय हैं, कोई भी टीम उन दोनों को शामिल कर सकती है – चैंपियंस ट्रॉफी है, ऑस्ट्रेलिया सीरीज है, फिर अगर फिटनेस अच्छी रही तो 2027 विश्व कप।”

गंभीर भारतीय टीम के लिए बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज थे और इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के मेंटर के रूप में काम किया। गंभीर के मार्गदर्शन में केकेआर ने इस सीजन में अपनी तीसरी आईपीएल ट्रॉफी जीती। टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल के समापन के बाद समाप्त हो गया, जहां भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर 17 साल बाद प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीती।

Related articles

Recent articles