Radhikka Madan ने ‘Sarfira’ में रानी म्हात्रे के रूप में अपनी यात्रा के बारे में बताया

Published:

मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत]: बॉलीवुड अभिनेत्री Radhikka Madan अपनी हालिया रिलीज ‘Sarfira’ से तहलका मचा रही हैं, जिसमें उनके साथ सुपरस्टार Akshay Kumar हैं। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता सुधा कोंगरा द्वारा निर्देशित यह फिल्म भारत की तेजी से बढ़ती स्टार्टअप संस्कृति और विमान उद्योग की पृष्ठभूमि पर आधारित एक आकर्षक कहानी है।

हाल ही में Madan ने मीडिया से फिल्म में अपनी भूमिका, अपनी अभिनय यात्रा और अक्षय कुमार के साथ काम करने के अपने अनुभव के बारे में बात की। अपनी भूमिका और फिल्म पर विचार करते हुए, उन्होंने अभिनय के प्रति अपने जुनून को व्यक्त किया, इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे यह उन्हें अपने किरदारों के माध्यम से सपनों को पूरा करने की अनुमति देता है। Madan के लिए अभिनय, अनदेखे अनुभवों को तलाशने का एक तरीका बन गया है।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि जो सपने अधूरे रह गए थे, मैं उन्हें अपने किरदारों के माध्यम से पूरा कर सकती हूं,” उन्होंने आगे कहा, “जैसे, मैं कॉलेज नहीं गई। मैंने 17-18 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था। मैंने कॉलेज पूरा नहीं किया। इसलिए, जब मैं इंग्लिश मीडियम कर रही थी, तो मैंने उस सपने को भी पूरा किया।” मदान ने यह भी बताया कि ‘सरफिरा’ में अपनी भूमिका की तैयारी के लिए, उन्होंने मराठी बोली में महारत हासिल करने के लिए व्यापक प्रशिक्षण लिया।

उन्होंने बताया, “हमने 2-3 महीने तक मराठी में मराठी कक्षाएं लीं और मैंने मराठी गाने सुने, उनकी बॉडी लैंग्वेज सीखी; साथ ही एक स्थानीय सैलून है, वे केवल मराठी बोलते हैं, इसलिए मैं नेल सर्विस या ऐसी ही कुछ अन्य सेवाएँ लेने के लिए वहाँ जाती थी।”

अपनी भूमिका से अपने जुड़ाव के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा, “रानी एक किरदार के रूप में बहुत ही उग्र, प्रेरित और स्वतंत्र है। उसके इन गुणों ने मुझे आकर्षित किया। मैं एक अभिनेता बन गई क्योंकि मैं एक जीवन से आसानी से ऊब जाती हूँ, मैं कुछ ऐसा करना चाहती थी जो मुझे बहुत चुनौती दे।”

अपने सह-कलाकार Akshay Kumar के बारे में, मदान ने सेट पर उनके काम के प्रति जिज्ञासा और समर्पण की प्रशंसा करते हुए कहा, “वह पूरी तरह से पेशेवर हैं और मुझे उनकी यह खूबी बहुत पसंद है। हमने स्क्रीन पर शानदार केमिस्ट्री शेयर की।”

हास्यप्रद बात करते हुए, उन्होंने Akshay के साथ सेट पर अपनी सुबह की कॉल टाइम के बारे में एक किस्सा भी साझा किया।

“मैं सुबह 4 बजे कॉल टाइम से पहले 3:50 बजे अपनी वैनिटी में गई और एक एडी दौड़ता हुआ आया और कहा, जल्दी से तैयार हो जाओ। मैंने कहा, मैं जल्दी क्यों तैयार हो जाऊं? मैं कॉल टाइम से पहले आ गई। मैं अपना समय लूंगी, आपने मुझे सेट पर आने के लिए जो भी समय दिया है। उन्होंने कहा, नहीं, अक्षय सर, 3:30 बजे आए! इसलिए, मुझे लगा कि मैं चाहे कितनी भी पेशेवर बन जाऊं, वे मुझसे एक कदम आगे हैं,”

उन्होंने कहा। अभिनेत्री ने स्क्रीनिंग के दौरान अपने भावनात्मक क्षणों का भी खुलासा किया। “जब भी मैंने हर स्क्रीनिंग में क्रेडिट पर अपना नाम पढ़ा है, तब मुझे एहसास हुआ कि मैं कहां से आई हूं। तब मैं रोने लगती हूं। जब मैं बाईं ओर देखती हूं, तो आमतौर पर मेरी पहली स्क्रीनिंग मेरे माता-पिता या परिवार के साथ होती है। इसलिए वे भी रोते हैं। जब भी वे उस नाम को सुनते हैं, तो वे खुद भी रो पड़ते हैं।”

Madan ने फिल्म में बदलते सामाजिक परिदृश्य के चित्रण पर भी बात की। उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास है कि जब दोनों पार्टनर के काम करने की बात आती है तो युवा पीढ़ी अधिक प्रगतिशील है।”

Related articles

Recent articles