Manchester City ने Troyes से ब्राजील के विंगर Savinho को साइन किया

Published:

मैनचेस्टर [यूके]: प्रीमियर लीग चैंपियन Manchester City ने Troyes से ब्राजील के विंगर Savinho को पांच साल के कान्ट्रैक्ट पर साइन करने की घोषणा की, जो 2029 तक चलेगा। 20 वर्षीय खिलाड़ी इस गर्मी में ब्लूज़ के लिए पहला ट्रांसफर बन गया।

पिछले सीजन में ब्राजील के खिलाड़ी ने गिरोना में शानदार प्रदर्शन किया और स्पेनिश टीम को अपने इतिहास में पहली बार यूईएफए चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई करने में मदद की।

उन्होंने 11 गोल किए और 10 असिस्ट दिए, जिससे गिरोना रियल मैड्रिड और एफसी बार्सिलोना के बाद तालिका में तीसरे स्थान पर रहा। Savinho ने अपने कदम के बारे में खुलकर बात की और क्लब के एक बयान के हवाले से कहा, “मैं प्रीमियर लीग चैंपियन और क्लब वर्ल्ड कप विजेता Manchester City में शामिल होकर बहुत खुश हूं। हर कोई जानता है कि वे इस समय दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम हैं, इसलिए यहां आना मेरे लिए बहुत रोमांचक है। मैं पेप गार्डियोला के अधीन काम करने के अवसर को लेकर उत्साहित हूं, जो अब तक के सबसे महान कोचों में से एक हैं और मैं जानता हूं कि वे मुझे और भी बेहतर बनाने में मदद करेंगे।”

उन्होंने कहा, “मैंने स्पेन में शानदार समय बिताया और मैं प्रीमियर लीग में खेलने और दुनिया के कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ खेलने की नई चुनौती का इंतजार कर रहा हूं। मैं प्रशंसकों और अपने नए साथियों से मिलने और उम्मीद है कि सिटी को और अधिक सफलता दिलाने का हिस्सा बनने का इंतजार नहीं कर सकता।”

Manchester City के फुटबॉल निदेशक, त्सिकी बेगिरिस्टेन ने सविन्हो के हस्ताक्षर पर अपनी खुशी व्यक्त की और कहा, “Savinho एक बहुत ही रोमांचक खिलाड़ी है, और मुझे लगता है कि सिटी के प्रशंसक वास्तव में उसे देखने का आनंद लेंगे। पिछले सीजन में गिरोना में उसने जो हासिल किया वह उल्लेखनीय था, और वह पहले से ही एक पूर्ण ब्राजील अंतरराष्ट्रीय है। इस सीजन और उसके बाद मैनचेस्टर सिटी के लिए उसे बड़ी भूमिका निभानी है।”

“हमें उसकी क्षमता पर पूरा भरोसा है। वह अभी भी युवा है और उसमें और भी बेहतर बनने की क्षमता है, और हर कोई जानता है कि पेप खिलाड़ियों को और भी आगे बढ़ने में मदद करने में सबसे अच्छा है। लेकिन उसने पहले ही अपनी विशाल गुणवत्ता और तकनीकी क्षमता दिखा दी है और वह हमारे आक्रमण क्षेत्र में एक रोमांचक जोड़ है,” उन्होंने कहा।

Savinho ने 2020 में एटलेटिको मिनेइरो के लिए पदार्पण किया और ब्राज़ीलियाई टीम के लिए 35 मैच खेले, इस दौरान दो बार स्कोर किया। उन्होंने Troyes में स्विच किया और 2022/23 में डच क्लब पीएसवी आइंडहोवन और फिर गिरोना के लिए ऋण पर चले गए।

Related articles

Recent articles