श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे रोहित शर्मा

Published:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे।

ऋषभ पंत और केएल राहुल ने वनडे टीम में वापसी की है। श्रेयस अय्यर, जिन्हें BCCI केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया गया था, को भी वनडे टीम में शामिल किया गया है। हाल ही में श्रेयस ने गौतम गंभीर के मार्गदर्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 2024 के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में जीत दिलाई थी। यह गंभीर का टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में पहला असाइनमेंट होगा।

रोहित शर्मा और विराट कोहली, जिन्होंने टी20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी, 50-ओवर सीरीज में एक साथ खेलते नजर आएंगे। शुभमन गिल को तीन मैचों की वनडे सीरीज में रोहित शर्मा का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। वहीं, रियान पराग और हर्षित राणा को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है।

भारत का श्रीलंका दौरा 27 जुलाई से शुरू होगा। दौरे की शुरुआत तीन मैचों की टी20 सीरीज से होगी, इसके बाद 2 अगस्त से तीन मैचों की वनडे सीरीज होगी। पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम टी20 सीरीज की मेजबानी करेगा जबकि आर प्रेमदासा 50-ओवर मैचों की मेजबानी करेगा, जैसा कि ESPNCricinfo के अनुसार बताया गया है।

तीन वनडे मैच 2 अगस्त, 4 अगस्त और 7 अगस्त को खेले जाएंगे। दोनों टीमें नए मुख्य कोचों के साथ मैदान में उतरेंगी। जहां लीजेंडरी ऑलराउंडर सनथ जयसूर्या को श्रीलंका के अंतरिम मुख्य कोच के रूप में नामित किया गया है, वहीं यह पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर के लिए भी पहला असाइनमेंट होगा, जो टी20 विश्व कप जीतने वाले कोच राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे।

भारत का आखिरी श्रीलंका दौरा जुलाई 2021 में हुआ था, जिसमें शिखर धवन के नेतृत्व में भारतीय टीम ने एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीती थी, जबकि श्रीलंका ने टी20 श्रृंखला 2-1 से जीती थी।

Related articles

Recent articles