टेस्ट कप्तान Ben Stokes ने Anderson, Broad युग के बाद इंग्लैंड के लिए गति को “बड़ा हथियार” बताया

Published:

नॉटिंघम [यूके]: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान Ben Stokes जेम्स Anderson और Stuart Broad के बाद के दौर में अपनी गति को “बहुत बड़ा हथियार” मानते हैं। Anderson ट्रेंट ब्रिज पैवेलियन की बालकनी में मौजूद रहेंगे, जबकि Broad मैदान के दूसरी तरफ स्काई स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री पैनल का हिस्सा होंगे।

355 कैप और 1,308 टेस्ट विकेट की मौजूदगी में, इंग्लैंड सीरीज के दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज का सामना करेगा। Anderson और Broad के अब इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में शामिल न होने के बावजूद, उनकी गेंदबाजी लाइन-अप में अभी भी एक-दूसरे के प्रति लगाव की भावना बनी हुई है।

क्रिस वोक्स अपना 50वां टेस्ट कैप हासिल करेंगे, स्पीड सेंसेशन मार्क वुड टीम में वापस आ गए हैं और गस एटकिंसन ने थ्री लायंस के लिए अपने यादगार डेब्यू गेम के बाद दुनिया के सामने अपनी पहचान बनाई है। अपने डेब्यू टेस्ट में, उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान पहली पारी में सात विकेट लिए। इंग्लैंड की तेज गेंदबाजी व्यवस्था भी स्टोक्स की मौजूदगी का लुत्फ उठाएगी, जिन्होंने सीरीज के पहले मैच में दोनों पारियों में 18 ओवर फेंके थे।

“आप दुनिया के किसी भी बल्लेबाज से पूछें, चाहे वह जो रूट हो, स्टीव स्मिथ हो, मार्नस लाबुशेन हो, गति एक बहुत बड़ा हथियार है जो आपको अलग-अलग चीजें करने के लिए मजबूर करती है। यह आपको अलग तरह से सोचने पर मजबूर करती है। लेकिन साथ ही आपकी गति के साथ कौशल भी जुड़ा होना चाहिए,” स्टोक्स ने ESPNcricinfo से कहा।

“गस ने पिछले हफ्ते दिखाया कि वह सिर्फ एक तेज गेंदबाज नहीं है, वह अविश्वसनीय रूप से कुशल है। मार्क वुड भी ऐसा ही है। वह जिस तरह से तेजी से गेंदबाजी करता है, लेकिन साथ ही नियंत्रण और स्विंग भी रखता है, वह ऐसी चीज है जो इतनी तेज गेंदबाजी करने वाले किसी व्यक्ति में बहुत कम देखने को मिलती है। यह एक अतिरिक्त बोनस है कि आपके पास ऐसे लोग हैं जिन्हें आप चुन सकते हैं जो 90 मील प्रति घंटे और उससे अधिक की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं, लेकिन आपको अभी भी अपने पास मौजूद चीजों के साथ बहुत कुशल होना चाहिए,” उन्होंने कहा।

इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी संपत्ति जोफ्रा आर्चर की वापसी है। 29 वर्षीय खिलाड़ी का करियर अब तक चोटों से भरा रहा है; कोहनी की चोट से उबरने के बाद उन्होंने टी20 विश्व कप में वापसी की, जिसके कारण वे लगभग एक साल तक बाहर रहे।

थ्री लायंस के लिए अपनी वापसी में, आर्चर ने आठ मैचों में दस विकेट लिए। हालांकि, उनकी वापसी के बावजूद, वे सीरीज से बाहर हैं क्योंकि इंग्लैंड प्रबंधन ने उन्हें लाल गेंद के सेट-अप में वापस लाने के लिए अपने सतर्क और स्थिर दृष्टिकोण पर टिके रहने का फैसला किया है।

स्टोक्स ने कहा, “हमारे लिए, यह बहुत ज़्यादा उत्साहित न होने के बारे में है। अगर हम उन्हें अगली गर्मियों तक नहीं देखते हैं, उदाहरण के लिए, क्योंकि हम बस यह सुनिश्चित कर रहे हैं… अगर हम उन्हें एक साल के लिए नहीं रखते हैं, तो मान लें, लेकिन इससे उनका करियर अगले दो, तीन साल के लिए बढ़ जाता है, यही हम करने की कोशिश कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “हम जोफ को वापस लाने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। मेरे लिए, जोफ्रा आर्चर के एक बड़े प्रशंसक के रूप में, उन्हें इंग्लैंड की शर्ट में वापस देखना बहुत अच्छा है।” इंग्लैंड इस समय सीरीज में 1-0 से आगे है और अब वह अपने अगले मैच में इस जीत को अपने नाम करना चाहेगा। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार को नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा। दोनों टीमों ने इस मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है।

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मार्क वुड, शोएब बशीर

वेस्टइंडीज (प्लेइंग इलेवन): क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), एलिक अथानाज़, जोशुआ दा सिल्वा (विकेट कीपर), कावेम हॉज, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, शमर जोसेफ, मिकाइल लुइस, किर्क मैकेंजी, गुडाकेश मोटी और जेडन सील्स।

Related articles

Recent articles