‘Barbie’ फिल्म निर्माता Greta Gerwig को 2024 का Pioneer of the Year Award मिलेगा

Published:

वाशिंगटन [यूएस]: ‘लेडी बर्ड’, ‘लिटिल वूमेन’ और ऑस्कर विजेता फिल्म ‘बार्बी’ जैसी हिट फिल्मों के पीछे प्रशंसित फिल्म निर्माता Greta Gerwig को विल रोजर्स मोशन पिक्चर पायनियर्स फाउंडेशन (WRMPPF) द्वारा 2024 Pioneer of the Year Award से सम्मानित किया जाएगा।

डेडलाइन के अनुसार, प्रतिष्ठित पुरस्कार मोशन पिक्चर उद्योग में Gerwig के उत्कृष्ट योगदान को मान्यता देता है, उनके नेतृत्व, सामुदायिक सेवा और परोपकार के प्रति समर्पण का जश्न मनाता है। वार्नर ब्रदर्स डोमेस्टिक डिस्ट्रीब्यूशन के अध्यक्ष और पायनियर ऑफ द ईयर डिनर के सह-अध्यक्ष जेफ गोल्डस्टीन ने Gerwig की प्रशंसा करते हुए कहा कि “वे असाधारण दृष्टि वाली एक गतिशील फिल्म निर्माता हैं जो हर जगह दर्शकों का मनोरंजन और प्रेरणा करते हैं।”

डेडलाइन के अनुसार, ब्लीकर स्ट्रीट मीडिया में वितरण के अध्यक्ष और पायनियर्स असिस्टेंस फंड कमेटी के अध्यक्ष काइल डेविस ने Greta Gerwig की उपलब्धियों और सिनेमा में योगदान को सम्मानित करने पर गर्व व्यक्त किया। Gerwigके निर्देशन कौशल को व्यापक प्रशंसा मिली है, ‘लेडी बर्ड’ और ‘लिटिल वूमेन’ दोनों ने सर्वश्रेष्ठ फ़िल्म सहित कई ऑस्कर नामांकन अर्जित किए हैं।

‘Barbie’ पर उनका सहयोग, जिसे उन्होंने नोआह बाउमबैक के साथ मिलकर लिखा था, ने इतिहास बनाया क्योंकि यह पूरी तरह से एक महिला द्वारा निर्देशित पहली फ़िल्म थी जिसने वैश्विक बॉक्स ऑफ़िस पर 1 बिलियन अमरीकी डॉलर की कमाई को पार किया, जिसने उद्योग में गेरविग के प्रभाव को और मज़बूत किया, डेडलाइन ने रिपोर्ट किया।

निर्देशक के रूप में अपनी सफलताओं से परे, Gerwig ने एक अभिनेत्री और पटकथा लेखक के रूप में भी प्रभाव डाला है, विशेष रूप से ‘फ्रांसिस हा’ और ‘मिस्ट्रेस अमेरिका’ जैसी फ़िल्मों में।

उनकी आगामी परियोजनाओं में नेटफ्लिक्स के लिए सीएस लुईस की ‘द क्रॉनिकल्स ऑफ़ नार्निया’ सीरीज़ का रूपांतरण शामिल है, जो उनकी बहुमुखी प्रतिभा और रचनात्मकता को प्रदर्शित करता है।

बेवर्ली हिल्टन में 25 सितंबर को होने वाला पायनियर ऑफ़ द ईयर अवार्ड समारोह, न केवल Gerwig की उपलब्धियों का जश्न मनाएगा, बल्कि पायनियर्स सहायता कोष के लिए धन भी जुटाएगा।

यह निधि ज़रूरत के समय मोशन पिक्चर वितरण और प्रदर्शनी समुदायों के लोगों को महत्वपूर्ण वित्तीय सहायता और परामर्श प्रदान करती है।
ग्रेटा गेरविग पिछले पायनियर ऑफ़ द ईयर सम्मानों की प्रतिष्ठित सूची में शामिल हो गई हैं, जिसमें टॉम क्रूज़, कैथलीन कैनेडी और माइकल डी आइजनर जैसे इंडस्ट्री के दिग्गज शामिल हैं।

Related articles

Recent articles