Hina Khan ने कैंसर के बावजूद काम फिर से शुरू किया, शेयर की भावुक पोस्ट

Published:

टेलीविजन अभिनेत्री हिना खान, जो स्तन कैंसर (Breast Cancer) से जूझ रही हैं, ने कीमोथेरेपी (Chemotherapy) के बावजूद अपना काम फिर से शुरू कर दिया है। Instagram पर साझा की गई एक पोस्ट में, अभिनेत्री को अपने पहले वर्क असाइनमेंट के लिए तैयार होते देखा जा सकता है।

भावुक पोस्ट में हिना ने लिखा, “मेरे निदान के बाद मेरा पहला वर्क असाइनमेंट… जब जीवन की सबसे बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, तो बोले हुए रास्ते पर चलना कठिन होता है। इसलिए बुरे दिनों में खुद को आराम दें; यह ठीक है… आप इसके हकदार हैं। हालाँकि, अच्छे दिनों में अपने जीवन को जीना न भूलें, चाहे वे कितने भी कम क्यों न हों। ये दिन भी महत्वपूर्ण होते हैं। बदलाव को स्वीकार करें, अंतर को अपनाएं, और इसे सामान्य बनाएं।”

“मैं अच्छे दिनों का इंतजार करती हूं क्योंकि मुझे वह करने का मौका मिलता है जो मुझे पसंद है: काम। मुझे अपना काम पसंद है। जब मैं काम कर रही होती हूं, तो मैं अपने सपनों को जीती हूं, और यही मेरी सबसे बड़ी प्रेरणा है। मैं काम करती रहना चाहती हूं। कई लोग अपने इलाज के दौरान नियमित काम करते हैं, और मैं कोई अलग नहीं हूं। इन महीनों में मैंने कुछ लोगों से मुलाकात की और विश्वास करें, इसने मेरे दृष्टिकोण को बदल दिया,” उन्होंने आगे लिखा।

अपने काम के प्रति प्यार और यह कैसे उनकी प्रेरणा है, इस पर साझा करते हुए, हिना ने कहा, “FYI मैं एक इलाज के दौर से गुजर रही हूं लेकिन मैं हमेशा अस्पताल में नहीं रहती। तो सभी लोगों के लिए, चलो काम को सामान्य बनाएं और यदि आपके पास ताकत और ऊर्जा है, तो जो भी आपको खुश करता है, वह करें।”

“और उन सभी खूबसूरत लोगों के लिए जो इस बीमारी से लड़ रहे हैं, याद रखें, यह आपकी कहानी है; यह आपका जीवन है। आप तय करें कि इसे क्या बनाना है। हार मत मानो और जो आपको करना पसंद है, उसे ढूंढो। आपका काम, आपका जुनून–यदि आपको नहीं पता कि यह क्या है, तो उसे खोजने की कोशिश करें। लेकिन याद रखें कि आपको वह उपचार देना है जिसके आप हकदार हैं। क्योंकि जो आपको पसंद है वह करना भी उपचार है,” उन्होंने आगे कहा।

Related articles

Recent articles