Wimbledon 2024 के फाइनल में Kate Middleton के लिए सभी ने खड़े होकर तालियां बजाई

Published:

लंदन [यूके]: वेल्स की राजकुमारी Kate Middleton 14 जुलाई को विंबलडन में उतरीं, जो उनके चल रहे कैंसर उपचार के बीच एक दुर्लभ सार्वजनिक खेल ईवेंट था।

विशेष रूप से, Kate जब भीड़ के सामने आई तो सभी ने उनके लिए खड़े होकर तालियाँ बजाई। डेडलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, वह 2016 से ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस क्लब की संरक्षक हैं, लेकिन आज के फाइनल तक इस साल टूर्नामेंट से अनुपस्थित रहीं थी।

मैच के बाद Kate ट्रॉफी पेश करने के लिए कोर्ट में आईं। चमकीले बैंगनी रंग की पोशाक पहने, 42 वर्षीय Kate Middleton पुरुषों के एकल फाइनल को देखते हुए मुस्कुरा रही थीं, जो पिछले साल स्पेन के Carlos Alcaraz और सर्बिया के Novak Djokovic के बीच चैंपियनशिप मैचअप का दोहराव था।

रॉयल बॉक्स में Kate के साथ उनकी बेटी चार्लोट और उनकी बहन पिप्पा मैथ्यूज थीं।

टॉम क्रूज, बेनेडिक्ट कंबरबैच और उनकी पत्नी सोफी हंटर, टॉम हिडलेस्टन और उनकी अभिनेत्री पत्नी ज़ावे एश्टन, कोर्टनी कॉक्स और पूर्व चैंपियन आंद्रे अगासी, लेटन हेविट और क्रिस एवर्ट भी स्टेडियम में मौजूद थे।

फाइनल मैच अल्काराज ने जीता। स्पेनिश टेनिस खिलाड़ी ने अच्छी शुरुआत की और मैच पर नियंत्रण रखते हुए सर्बियाई खिलाड़ी के खिलाफ सेट 6-2 से जीत लिया।

पहला सेट एकतरफा रहा जब अल्काराज को डबल ब्रेक मिला और यह 41 मिनट में समाप्त हो गया। अल्काराज ने अपनी गति बनाए रखी और दूसरा सेट 6-2 से जीत लिया। जोकोविच दूसरे सेट में संघर्ष कर रहे थे और वापसी करने में असफल रहे। सर्बियाई टेनिस खिलाड़ी ने तीसरे सेट में वापसी करने की कोशिश की लेकिन अल्काराज ने आसानी से हार नहीं मानी।

जोकोविच ने तीसरे सेट में अच्छी शुरुआत की और अपने प्रतिद्वंद्वी को कड़ी टक्कर दी लेकिन स्पेनिश खिलाड़ी ने कड़ी टक्कर दी और मैच को टाईब्रेक में ले जाने के लिए मजबूर कर दिया।

अल्काराज ने अपना धैर्य बनाए रखा और टाईब्रेक 7-4 से जीत लिया। स्पैनियार्ड ने पहले क्षण से ही खेल पर अपना दबदबा बनाया और विंबलडन 2024 का फाइनल सीधे तीन सेटों में जीत लिया।

Related articles

Recent articles