Yuvraj Singh ने चुनी अपनी All Time Playing Xl, सिर्फ तीन भारतीय सितारे शामिल

Published:

नई दिल्ली [भारत]: भारत के पूर्व स्टार ऑलराउंडर Yuvraj Singh ने अपनी ऑल-टाइम प्लेइंग इलेवन का चयन किया, जिसमें पाकिस्तान के प्रतिष्ठित तेज गेंदबाज वसीम अकरम को शामिल किया गया और अपने पूर्व हमवतन और कप्तान MS Dhoni को नजरअंदाज कर दिया गया।

Yuvraj ने हाल ही में भारत चैंपियंस को वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स (डब्ल्यूसीएल) 2024 का खिताब दिलाया, जब उन्होंने फाइनल में अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान चैंपियंस को 5 विकेट से हराया। खिताब जीतने के बाद, विस्फोटक बल्लेबाज ने अपनी ऑल-टाइम प्लेइंग इलेवन का चयन किया, जिसमें पूर्व बल्लेबाजी उस्ताद सचिन तेंदुलकर, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग और एडम गिलक्रिस्ट, शेन वार्न और ग्लेन मैकग्राथ शामिल थे।

भारत के ‘क्रिकेट के भगवान’ Sachin Tendulkar, दिग्गज बल्लेबाज Virat Kohli और मौजूदा कप्तान Rohit Sharma देश के एकमात्र खिलाड़ी थे, जो उनकी ऑल-टाइम प्लेइंग इलेवन में शामिल थे।

जियो न्यूज के अनुसार, फाइनल के बाद मीडिया से बात करते हुए सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, रिकी पोंटिंग, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, एडम गिलक्रिस्ट, एंड्रयू फ्लिंटॉफ, वसीम अकरम, शेन वॉर्न, मुथैया मुरलीधरन, ग्लेन मैकग्राथ, Yuvraj ने इन खिलाड़ियों के नाम बताए।

अपने शानदार करियर के अंत के बाद भी ‘मास्टर ब्लास्टर’ के नाम से मशहूर Sachin टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

उन्होंने वनडे में 44.83 की औसत से 18,426 रन बनाए, जिसमें 49 शतक और 96 अर्धशतक शामिल हैं, और टेस्ट में 53.78 की औसत से 15,921 रन बनाए, जिसमें 51 शतक और 68 अर्द्धशतक शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग, जो आज भी अपनी शानदार कप्तानी के लिए प्रशंसा अर्जित करते हैं, उनका क्रिकेट करियर एक शानदार करियर रहा।

‘चेसमास्टर’ Virat Kohli के आंकड़े इस अनुभवी बल्लेबाज की क्षमता के बारे में बताते हैं। 50 ओवर के प्रारूप में, कोहली ने 58.7 की औसत से 13,848 रन बनाए हैं। टेस्ट प्रारूप में, 2011 में पदार्पण करने के बाद से, 35 वर्षीय खिलाड़ी ने 49.1 की औसत से 8,848 रन बनाए हैं।

पोंटिंग के हमवतन, गिलक्रिस्ट, बैगी ग्रीन्स के लिए ओपनिंग स्लॉट में विपक्ष पर कहर ढाने के लिए जाने जाते थे। उन्होंने 1999, 2003 और 2007 में ऑस्ट्रेलिया के साथ लगातार तीन वनडे विश्व कप खिताब जीते।

गेंदबाजी लाइन-अप में क्रिकेट की दुनिया के चार सबसे उल्लेखनीय खिलाड़ी शामिल हैं। मुथैया मुरलीधरन और शेन वार्न की प्रतिष्ठित स्पिन जोड़ी क्रमशः 800 और 708 विकेट लेकर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं।

अकरम और मैक्ग्राथ की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने क्रमशः ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के लिए 900 से अधिक विकेट लिए हैं।

Related articles

Recent articles