फिल्म ‘Kill’ के निर्देशक निखिल भट ने की फिल्म के पीछे की प्रेरणा पर चर्चा

Published:

फिल्म ‘Kill’ के निर्देशक निखिल भट ने हाल ही में अपनी फिल्म के पीछे की प्रेरणा के बारे में बात की और हॉलीवुड में इसकी रीमेक बनने पर अपनी भावनाएं साझा कीं।

बातचीत के दौरान, उन्होंने एक घटना का जिक्र किया जिसने उन्हें यह फिल्म बनाने के लिए प्रेरित किया। “1994-95 में मेरे साथ एक घटना घटी। मैं ट्रेन से यात्रा कर रहा था। उस समय मैं पटना में रहता था और पुणे में पढ़ाई करता था। यात्रा लगभग 36-40 घंटे लंबी थी और मुझे यह साल में 3-4 बार करनी पड़ती थी। मैं बॉम्बे जनता एक्सप्रेस में सवार हुआ था। रात के 11:30 बजे ट्रेन में चढ़ा और सुबह 7:30-8 बजे प्रयागराज पहुंचा,” निखिल ने बताया।

उन्होंने आगे कहा, “ट्रेन वहां पहुंची। और ठंड का मौसम था। जब मैं सो कर उठा, तो मैंने सोचा कि इलाहाबाद आ गया होगा। बाहर देखा तो बहुत अंधेरा था क्योंकि सर्दी का समय था। और जब मैंने देखा, तो बहुत सारी पुलिस थी। बाहर निकला तो पता चला कि रात में 25-30 डाकुओं ने 2nd एसी कोच को लूट लिया था, जो मेरे कोच के ठीक बगल में था।”

निखिल ने यह भी बताया कि वह उस समय एक छात्र थे और नहीं जानते थे कि वह फिल्मों में आएंगे या नहीं। “लेकिन मुझे लगता है कि वह घटना मेरे साथ रही। मेरे मन में कहीं न कहीं यह घटना बसी रही। और 2016 में, मैंने इस कहानी को लिखा,” उन्होंने कहा।

Lionsgate और 87Eleven एंटरटेनमेंट, जो प्रसिद्ध ‘जॉन विक’ फ्रैंचाइज़ी के पीछे की उत्पादन कंपनियाँ हैं, ने भारतीय एक्शन थ्रिलर ‘Kill’ की अंग्रेजी-भाषा में रीमेक बनाने की योजना की घोषणा की है। इस पर बात करते हुए निखिल ने कहा, “यह एक पूर्ण एक्शन फिल्म है। ‘जॉन विक’ के निर्देशक इसका रीमेक अंग्रेजी में बनाना चाहते हैं। यह पहली भारतीय फिल्म है जिसे हॉलीवुड में रीमेक किया जाएगा।”

फिल्म निखिल नागेश भट द्वारा निर्देशित और करण जौहर द्वारा निर्मित है, जिसमें लक्ष्या मुख्य भूमिका में हैं और राघव जुयाल खलनायक की भूमिका में हैं। ‘किल’ का प्रीमियर 2023 में टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (टीआईएफएफ) में हुआ था।

फिल्म की कहानी सेना के कमांडो अमृत (लक्ष्या द्वारा निभाई गई) के बारे में है जो नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन में अपनी प्रिय तुलिका (तान्या माणिकतला द्वारा निभाई गई) को बचाने के लिए समय के खिलाफ दौड़ते हुए और सशस्त्र विरोधियों से लड़ते हुए दिखाया गया है।

87एलेवन एंटरटेनमेंट के चाड स्टेलस्की, जेसन स्पिट्ज और एलेक्स यंग इस रीमेक का निर्देशन करेंगे। स्टेलस्की ने टिप्पणी की, “निखिल ने ऐसी जबरदस्त एक्शन सीक्वेंस दिए हैं जो व्यापक दर्शकों द्वारा देखे जाने चाहिए। अंग्रेजी-भाषा के संस्करण को विकसित करना रोमांचक है–हमारे पास बड़ी चुनौतियां हैं।”

मूल फिल्म की कास्ट, जिसमें लक्ष्या, राघव जुयाल और तान्या माणिकतला शामिल हैं, ने अपने प्रदर्शन के लिए प्रशंसा प्राप्त की है, विशेष रूप से ट्रेन यात्रा के दौरान फिल्माए गए रोमांचक एक्शन सीक्वेंस के लिए।

Related articles

Recent articles