सेमीफाइनल से पहले परिवार संग समय बिता रहे हैं नोवाक जोकोविच

Published:

विंबलडन सेमीफाइनल मुकाबले से पहले, सर्बियाई टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने मैचों के दौरान अपने बच्चों के साथ समय बिताने का आनंद लिया। बुधवार को लंदन में क्वार्टरफाइनल मैच में अपने प्रतिद्वंद्वी एलेक्स डी मिनौर के वॉकओवर के बाद जोकोविच विंबलडन 2024 के सेमीफाइनल में पहुंच गए। अब उनका सामना बुधवार को क्वार्टरफाइनल में टेलर फ्रिट्ज को हराने वाले लोरेंजो मुसेटी से होगा।

जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी एलेक्स डी मिनौर के बिना किसी लड़ाई के खेल जीता। डी मिनौर को मैच से पहले चोट लग गई, जिसके कारण उन्होंने वॉकओवर दिया और सर्बियाई खिलाड़ी को बिना किसी प्रतिस्पर्धा के सेमीफाइनल में स्थान पक्का करने का मौका मिला।

एटीपी वेबसाइट के अनुसार, शुक्रवार को सेमीफाइनल से पहले जोकोविच ने कहा, “मैं अपने परिवार, अपने बच्चों के साथ समय बिताने का आनंद लेता हूं। कल मैंने अपनी बेटी के साथ साइट पर कुछ वास्तव में अच्छा समय बिताया। मैं चीजों को मिलाने की कोशिश करता हूं।”

“उन दिनों में जब मेरे मैच नहीं होते, मैं अभ्यास करने की कोशिश करता हूं, लेकिन साथ ही थोड़ा टेनिस से ध्यान हटाकर करीबी लोगों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय का आनंद लेता हूं। लेकिन तनाव और दबाव और तनाव बहुत अधिक होता है, जितना हमेशा से रहा है,” उन्होंने कहा।

जोकोविच के पास सेमीफाइनल की तैयारी के लिए तीन दिन का दुर्लभ समय था क्योंकि उनके प्रतिद्वंद्वी को मैच के दौरान चोट लगी थी। हालांकि उनके करियर के दौरान कोर्ट के बाहर समय का उपयोग करने का तरीका बदल गया है, जोकोविच की जीतने की प्रेरणा पहले से अधिक बनी हुई है। वह रोजर फेडरर के आठ विंबलडन खिताब की बराबरी करने के लिए अपने आठवें विंबलडन एकल खिताब की ओर बढ़ रहे हैं।

जोकोविच इस सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर आश्वस्त हैं क्योंकि वह मुसेटी के खिलाफ एटीपी हेड टू हेड सीरीज में 5-1 से आगे हैं और अपने रिकॉर्ड-लेवलिंग 13वें विंबलडन सेमीफाइनल में जा रहे हैं।

इटालियन मुसेटी ने केवल 2023 मोंटे कार्लो मास्टर्स में सही परिणाम प्राप्त किया था। विंबलडन में जोकोविच के 96 जीत और 11 हार के रिकॉर्ड की तुलना में मुसेटी के सात जीत और तीन हार के रिकॉर्ड से लंदन के लॉन्स में अनुभव में बड़ा अंतर दिखाता है।

Related articles

Recent articles