Wimbledon: Alex de Minaur के वॉकओवर के बाद Novak Djokovic सेमीफाइनल में पहुंचे

Published:

लंदन [यूके]: सर्बियाई टेनिस सुपरस्टार Novak Djokovic बुधवार को लंदन में क्वार्टर फाइनल मैच में अपने प्रतिद्वंद्वी Alex de Minaur के वॉकओवर के बाद Wimbledon 2024 के सेमीफाइनल में पहुंच गए। जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी एलेक्स डी मिनौर से बिना किसी संघर्ष के गेम जीत लिया।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को खेल से पहले चोट लग गई थी, जिसके लिए उन्होंने मैच से वॉकओवर का विकल्प चुना, जिससे सर्बियाई टेनिस खिलाड़ी बिना किसी प्रतियोगिता के सेमीफाइनल दौर में अपनी जगह पक्की कर सके।

इससे पहले प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल दौर में, स्टार रूसी टेनिस खिलाड़ी Daniil Medvedev ने Wimbledon 2024 के रोमांचक मैच में दुनिया के नंबर 1 जैनिक सिनर को 6-7(7), 6-4, 7-6(4), 2-6, 6-3 से हराया और सेमीफाइनल दौर में आगे बढ़े।

क्वार्टर फाइनल मैच में, सिनर ने खेल का पहला सेट करीबी टाईब्रेक में जीता। रूसी खिलाड़ी ने खेल में जोरदार वापसी की और दूसरा सेट 6-4 से जीत लिया। Medvedev ने अपनी गति बनाए रखी और तीसरा सेट टाईब्रेक में जीत लिया। हालांकि, इतालवी एथलीट ने वापसी की और चौथा सेट 6-2 से जीत लिया। मेदवेदेव ने अपना धैर्य बनाए रखा और पांचवां सेट 6-3 से जीतकर गेम जीत लिया।

इस बीच, गत चैंपियन Carlos Alcaraz ने क्वार्टर फाइनल में संयुक्त राज्य अमेरिका के Tommy Paul को 5-7, 6-4, 6-2 और 6-2 से हराकर चल रहे Wimbledon 2024 के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

स्पेन के खिलाड़ी ने संघर्ष किया और पहला सेट 5-7 से हार गए। लेकिन अगले सेट में उन्होंने वापसी करते हुए उस सेट को 6-4 से जीत लिया। इसके बाद 21 वर्षीय खिलाड़ी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और खेल का तीसरा और अंतिम सेट 6-2, 6-2 से जीतकर मेदवेदेव के खिलाफ मुकाबला तय कर लिया, जिन्होंने पांच सेटों के रोमांचक क्वार्टर फाइनल में मौजूदा विश्व नंबर 1 इटली के जैनिक सिनर को 6-7(7), 6-4, 7-6(4), 2-6, 6-3 से हराया।

विंबलडन 2024 के सेमीफाइनल मैच में Daniil Medvedev का सामना प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में Carlos Alcaraz से होगा।

Related articles

Recent articles