James Rodriguez ने तोड़ा कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में Lionel Messi का रिकॉर्ड

Published:

उत्तरी कैरोलिना [अमेरिका]: कोलंबिया के James Rodriguez ने इतिहास रच दिया और कोपा अमेरिका के एक अभियान में सबसे अधिक असिस्ट करने के लिए Lionel Messi के रिकॉर्ड को तोड़कर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया।

Real Madrid से दूर जाने के बाद अपने करियर में उतार-चढ़ाव शुरू होने के बाद, James Rodriguez ने उरुग्वे के खिलाफ सेमीफाइनल में अपना जादुई प्रदर्शन जारी रखा।

39वें मिनट में, रोड्रिगेज ने एक सटीक क्रॉस बनाया और जेफरसन लेर्मा को पाया, जिन्होंने गेंद को नेट के पीछे हेड किया। कोलंबिया की बढ़त के साथ, रोड्रिगेज ने कोपा अमेरिका के चल रहे अभियान में अपनी छठी असिस्ट प्राप्त की।

उन्होंने अर्जेंटीना के उस्ताद लियोनेल मेस्सी के एक कोपा अमेरिका अभियान में पांच असिस्ट के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। उन्होंने 2021 में एल्बिसेलेस्टे के खिताब जीतने वाले अभियान के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। 32 वर्षीय आक्रामक मिडफील्डर ने कोलंबिया के शुरुआती ग्रुप गेम में पैराग्वे के खिलाफ दो असिस्ट हासिल करके अपने अभियान की शुरुआत की।

उन्होंने कोस्टा रिका के खिलाफ एक और पनामा के खिलाफ कोलंबिया के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में फिर से दो असिस्ट दर्ज किए।

आगे होने के बावजूद, कोलंबिया के लिए अपने एक गोल की मामूली बढ़त को बनाए रखना एक जटिल मामला बन गया। डिफेंडर डैनियल मुनोज़ ने उरुग्वे के मैनुअल उगार्टे पर अपनी कोहनी घुमाई, उन्हें दूसरा पीला कार्ड दिखाया गया और पहले हाफ के स्टॉपेज टाइम में उन्हें मैदान से बाहर भेज दिया गया।

समय समाप्त होने के साथ, उरुग्वे ने अपने सबसे शानदार स्ट्राइकरों में से एक लुइस सुआरेज़ को एक्शन में लाने का फैसला किया।

71वें मिनट में, उनके पास खेल को फिर से बराबरी पर लाने का अवसर था, लेकिन निर्णायक क्षण में वे ऐसा करने में विफल रहे।
खेल के अंतिम मिनटों में कोलंबिया ने क्रॉसबार पर गोल किया, लेकिन एक गोल अर्जेंटीना के साथ फाइनल में उनकी तारीख पक्की करने के लिए पर्याप्त साबित हुआ।

खेल के बाद उरुग्वे के खिलाड़ियों और कोलंबिया के प्रशंसकों के बीच हाथापाई हुई। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में लिवरपूल के स्ट्राइकर डार्विन नुनेज और उरुग्वे के कुछ खिलाड़ी कथित तौर पर स्टैंड में चढ़ गए, आपस में बहस की और एक-दूसरे से भिड़ गए।

कथित तौर पर नुनेज इस घटना में सबसे आगे थे। उरुग्वे शनिवार को तीसरे स्थान के प्लेऑफ में कनाडा से भिड़ेगा। कोलंबिया रविवार को हार्ड रॉक स्टेडियम में अर्जेंटीना से फाइनल में भिड़ेगा।

Related articles

Recent articles