‘Shrek 5’ निर्माताओ ने की फिल्म के रिलीज डेट की पुष्टि।

Published:

वाशिंगटन [यूएस]: ड्रीमवर्क्स एनिमेशन ने आधिकारिक तौर पर ‘Shrek 5’ के निर्माण की घोषणा की है, जिसे 1 जुलाई, 2026 को रिलीज़ किया जाएगा, जिसमें मूल सितारे माइक मायर्स, एडी मर्फी और कैमरन डियाज़ अपनी प्रतिष्ठित भूमिकाओं में वापसी करेंगे।

‘Shrek 2’ और ‘Shrek The Third’ सहित ‘Shrek’ Universe में अपने योगदान के लिए जाने जाने वाले वॉल्ट डोहर्न द्वारा निर्देशित और जीना शे और क्रिस मेलेडैंड्री द्वारा निर्मित, ‘Shrek 5’ 2001 की मूल फिल्म से शुरू हुई प्रिय गाथा को जारी रखने का वादा करता है।

इस पार्ट से सीरीज को एक उपयुक्त निरंतरता और निष्कर्ष प्रदान करने की उम्मीद है।

यह घोषणा ड्रीमवर्क्स एनिमेशन के आधिकारिक एक्स हैंडल पर साझा की गई।

एडी मर्फी ने जून में अनजाने में खुलासा किया कि उन्होंने फिल्म के लिए अपनी लाइनें रिकॉर्ड करना शुरू कर दिया है और वैराइटी के अनुसार, अपने चरित्र, डोंकी के इर्द-गिर्द केंद्रित एक स्पिनऑफ़ का संकेत दिया।

मर्फी ने बताया, “हमने [‘Shrek 5’] पर काम महीनों पहले शुरू किया था,” उन्होंने आगे कहा, “मैंने यह किया। मैंने पहला एक्ट रिकॉर्ड किया, और हम इसे इस साल करेंगे, हम इसे पूरा करेंगे। ‘श्रेक’ रिलीज़ होने वाली है और डोंकी की अपनी खुद की फ़िल्म आने वाली है।”

‘श्रेक’ फ़्रैंचाइज़ी, जो 2001 में बॉक्स ऑफ़िस पर आश्चर्यजनक सफलता के रूप में शुरू हुई थी, तब से एक सांस्कृतिक घटना बन गई है, जिसने अपनी पहली फ़िल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड फ़ीचर के लिए अकादमी पुरस्कार सहित कई प्रशंसाएँ अर्जित की हैं।

‘श्रेक 2’ जैसी बाद के पार्ट्स के साथ, जिसने कथित तौर पर दुनिया भर में लगभग 1 बिलियन अमरीकी डॉलर की कमाई की, यह सीरीज़ एनिमेटेड मनोरंजन का मुख्य आधार बनी हुई है।

यूनिवर्सल पिक्चर्स में फ़्रैंचाइज़ी के पुनरुद्धार की देखरेख करने वाले क्रिस मेलेडैंड्री ने मूल वॉयस कास्ट को बनाए रखने के महत्व पर ज़ोर दिया, जिसे उन्होंने सीरीज़ के आकर्षण और सफलता के लिए अभिन्न अंग बताया।

वैराइटी के अनुसार, मेलेडैंड्री ने एक साक्षात्कार में कहा, “हमारे लिए चुनौती कुछ ऐसा खोजना है जो वास्तव में ऐसा महसूस कराए कि यह सीक्वल की श्रृंखला में सिर्फ एक और फिल्म नहीं है।” ‘श्रेक 5’ की घोषणा फ्रैंचाइज़ के स्पिनऑफ़, ‘Puss in Boots’ की निरंतर लोकप्रियता के बीच हुई है, जिसमें ‘Puss in Boots: The Last Wish’ जैसी हालिया फिल्में आलोचकों की प्रशंसा और बॉक्स ऑफ़िस की सफलता दोनों का आनंद ले रही हैं।

कथित तौर पर, वर्तमान में वापसी करने वाले कलाकारों के साथ डील्स को अंतिम रूप देने के लिए बातचीत चल रही है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि प्रशंसक मायर्स, मर्फी और डियाज़ की परिचित आवाज़ों को अपने प्रिय पात्रों को एक बार फिर से जीवंत करने के लिए उत्सुक हो सकें।

Related articles

Recent articles