गौतम गंभीर बने भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच

Published:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने मंगलवार को घोषणा की कि पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

गंभीर, जो भारतीय टीम के लिए बाएं हाथ के ओपनर थे, ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के टीम मेंटर के रूप में कार्य किया था। गंभीर के मार्गदर्शन में केकेआर ने इस सीजन में अपना तीसरा आईपीएल ट्रॉफी जीता।

जय शाह ने अपने आधिकारिक X (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर जाकर गंभीर की नियुक्ति की घोषणा की। BCCI सचिव ने कहा कि उन्हें गंभीर पर पूरा विश्वास है और वह भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति होंगे।

शाह ने X पर लिखा, “यह बताते हुए मुझे अत्यंत खुशी हो रही है कि श्री @GautamGambhir को भारतीय क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। आधुनिक क्रिकेट तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते परिदृश्य को नजदीक से देखा है। अपने करियर के दौरान विभिन्न भूमिकाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के बाद, मुझे पूरा विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं। #TeamIndia के लिए उनकी स्पष्ट दृष्टि और उनके व्यापक अनुभव ने उन्हें इस रोमांचक और बहुप्रतीक्षित कोचिंग भूमिका के लिए पूरी तरह से तैयार किया है। @BCCI पूरी तरह से उनके साथ है जब वह इस नई यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं।”

Related articles

Recent articles