‘अवतार’ स्टार सैम वर्थिंगटन ने फिल्म निर्माता जॉन लैंडौ जॉन लैंडौ को याद किया

Published:

‘अवतार’ सीरीज में जेक सुली की भूमिका के लिए मशहूर अभिनेता सैम वर्थिंगटन ने फिल्म निर्माता जॉन लैंडौ के निधन पर हार्दिक संवेदना व्यक्त की है, जिनके साथ उन्होंने इस प्रतिष्ठित फिल्म फ्रैंचाइजी पर मिलकर काम किया था।

हॉलीवुड के जाने माने व्यक्ति लैंडौ का 63 वर्ष की आयु में लॉस एंजिल्स में निधन हो गया। लैंडौ के प्रभाव को दर्शाते हुए वर्थिंगटन ने अपनी श्रद्धांजलि में ‘अवतार’ यूनिवर्स में पेंडोरा के काल्पनिक लोगों, नावी का जिक्र किया।

डेडलाइन द्वारा प्राप्त एक बयान में, उन्होंने टिप्पणी की, “जॉन दिल के बहुत साफ व्यक्ति थे। उन्होंने जिस किसी चीज और जिस किसी को भी छुआ, उसे महसूस कराया कि वे बेहतर हो सकते हैं। उन्होंने हास्य और शक्ति, करुणा और दयालुता के साथ नेतृत्व किया। लोग कहते हैं कि सारी ऊर्जा उधार ली जाती है और किसी दिन आपको इसे वापस देना होता है। मैं आपको देख रहा हूँ, जॉन।”

‘टाइटैनिक’ और ‘अवतार’ पर अपने काम के लिए प्रसिद्ध ऑस्कर विजेता निर्माता लैंडौ ने सिनेमा पर एक अमित छाप छोड़ी। डेडलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, उनके बेटे जेमी लैंडौ ने शुक्रवार को अपने पिता के निधन की खबर की पुष्टि की, हालांकि कारण का खुलासा नहीं किया गया।

1960 में न्यूयॉर्क में एली ए. लैंडौ और एडी लैंडौ के घर जन्मे लैंडौ, जो फिल्म उद्योग में प्रभावशाली थे, का करियर दशकों तक फैला रहा। उन्होंने पैरामाउंट की कैंपस मैन जैसी फिल्मों के निर्माण से शुरुआत की और बाद में हनी आई श्रंक द किड्स और डिक ट्रेसी जैसी उल्लेखनीय कृतियों का सह-निर्माण किया। निर्देशक जेम्स कैमरून के साथ उनकी साझेदारी फली-फूली, जिससे टाइटैनिक और अवतार श्रृंखला सहित बॉक्स ऑफिस पर हिट फिल्में बनीं।

पहले के एक साक्षात्कार में, लैंडौ ने कैमरून के साथ अपने संबंधों के बारे में जानकारी साझा की, 1994 में ट्रू लाइज़ पर उनके शुरुआती सहयोग को याद करते हुए। कुछ शुरुआती संशय के बावजूद, उनकी साझेदारी हॉलीवुड में ब्लॉकबस्टर फिल्म निर्माण को परिभाषित करने के लिए बढ़ी।

अवतार सीक्वल में लैंडौ की हालिया भागीदारी ने सिनेमाई उत्कृष्टता के लिए उनकी निरंतर उद्देश्यों को रेखांकित किया। फिल्म इंडस्ट्री में उनके योगदान को आधुनिक सिनेमा को आकार देने, रचनात्मक दृष्टि को नई तकनीकों के साथ मिश्रित करने में महत्वपूर्ण भूमिका के रूप में याद किया जाएगा।

Related articles

Recent articles