‘आरआरआर’ निर्देशक एसएस राजामौली पर बनी डॉक्यूमेंट्री होगी इस तारीख को रिलीज

Published:

मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत]: अपनी शानदार कहानी और ज़बरदस्त विज़ुअल इफ़ेक्ट के साथ भारतीय सिनेमा को फिर से परिभाषित करने के लिए मशहूर फ़िल्म निर्देशक एसएस राजामौली के जीवन और काम पर एक डॉक्यूमेंट्री रिलीज़ के लिए तैयार है।

राजामौली ने अपने फ़िल्मी सफ़र में कई कलाओं में महारत हासिल की, जिसमें ‘बाहुबली’ और ‘आरआरआर’ जैसी फ़िल्में शामिल हैं, जिसके लिए उन्होंने ऑस्कर भी जीता।

स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म नेटफ्लिक्स ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर प्रशंसकों को यह खबर दी और डॉक्यूमेंट्री की रिलीज़ की तारीख़ की घोषणा की। “एक आदमी। कई ब्लॉकबस्टर। अंतहीन महत्वाकांक्षा। इस महान फ़िल्म निर्माता को अपने शिखर तक पहुँचने के लिए क्या करना पड़ा? मॉडर्न मास्टर्स: एसएस राजामौली, 2 अगस्त को आ रही है, सिर्फ़ नेटफ्लिक्स पर!” नेटफ्लिक्स पोस्ट को कैप्शन दिया।

यह डॉक्यूमेंट्री 2 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी। अनुपमा चोपड़ा द्वारा प्रस्तुत इस डॉक्यूमेंट्री में जेम्स कैमरून, जो रूसो और करण जौहर जैसे वैश्विक दिग्गजों के साथ-साथ प्रभास, जूनियर एनटीआर, राणा दग्गुबाती और राम चरण जैसे करीबी दोस्तों और साथियों की अंतर्दृष्टि भी शामिल की गई है।

नेटफ्लिक्स ने डॉक्यूमेंट्री बनाने के लिए अप्लॉज एंटरटेनमेंट और फिल्म कंपेनियन स्टूडियो के साथ साझेदारी की है, इन्होंने साक्षात्कारों और पर्दे के पीछे की फुटेज के साथ भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा पर राजामौली के प्रभाव को उजागर की है।

डॉक्यूमेंट्री फिल्म पर काम करने के अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए, निर्माता और होस्ट अनुपमा चोपड़ा ने साझा किया, “एस.एस. राजामौली एक दूरदर्शी व्यक्ति हैं जिनकी कल्पना ने भारतीय सिनेमा की दिशा बदल दी है। उनकी शैली ने दुनिया भर के दर्शकों को आकर्षित किया है। उनकी एपिक कहानियों ने कहानी कहने के मानकों को फिर से परिभाषित किया है। हम उनके असाधारण करियर और फिल्म की दुनिया पर उनके हमेशा रहने वाले प्रभाव को उजागर करने के लिए नेटफ्लिक्स और अप्लॉज एंटरटेनमेंट के साथ काम करने के लिए रोमांचित हैं।”

डॉक्यूमेंट्री फिल्म के महत्व को बताते हुए, अप्लॉज एंटरटेनमेंट के प्रबंध निदेशक समीर नायर ने कहा, “हम इस एस.एस. राजामौली डॉक्यूमेंट्री पर नेटफ्लिक्स और फिल्म कंपेनियन स्टूडियो के साथ काम करने को लेकर रोमांचित हैं। उनकी अनूठी शैली ने भारतीय फिल्म निर्माण में क्रांति ला दी है और हम उनकी साधारण शुरुआत से लेकर ‘बाहुबली’ और ‘आरआरआर’ तक उनके कलात्मक विकास को प्रस्तुत करने के लिए उत्साहित हैं।

यह साझेदारी पूरी दुनिया के दर्शकों के लिए प्रामाणिक भारतीय कहानियाँ बनाने के प्रति हमारे समर्पण को दर्शाती है।” “एस.एस. राजामौली एक ऐसे आइकन हैं जिनकी दूरदर्शी कहानी और सिनेमाई प्रतिभा ने गहरी प्रशंसकता बनाई है और भारतीय सिनेमा को दुनिया के मानचित्र पर ला खड़ा किया है।

उनकी अलग अलग तरह की फिल्मे बनाने के लिए भावनाए और कल्पना और कई तरह की शैलियों की महारत ने वैश्विक स्तर पर मनोरंजन-प्रेमी दर्शकों पर एक अमित छाप छोड़ी है, इन्होंने ही भारतीय इतिहास और संस्कृति की प्रतिष्ठित कहानियों में जान फूंक दी है।

‘मॉडर्न मास्टर्स: एस.एस. राजामौली’ मास्टर कहानीकार की रचनात्मक दुनिया और दिमाग की एक अनूठी झलक पेश करती है जैसा पहले कभी नहीं हुआ। मैं दर्शकों को उनकी यात्रा से मंत्रमुग्ध होने का इंतजार नहीं कर सकती,” मोनिका शेरगिल, उपाध्यक्ष, सामग्री, नेटफ्लिक्स इंडिया ने कहा। इस बीच, राजामौली को हाल ही में नाग अश्विन की महाकाव्य ‘कल्कि 2898 ईस्वी’ में एक कैमियो निभाते हुए देखा गया था।

Related articles

Recent articles