“थप्पड़” का जश्न नहीं मना सकते: शबाना आजमी

Published:

नई चुनी गई सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत को चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (सीआईएसएफ) कांस्टेबल द्वारा धक्का मारने के आरोपों के कुछ दिनों बाद, अभिनेत्री शबाना आजमी ने इस घटना पर अपने विचार साझा किए।

“मुझे कंगना रनौत के लिए कोई प्रेम की बात नहीं है। लेकिन मुझे ‘थप्पड़’ का जश्न मनाने के इस उत्साह में जुटने की खोज नहीं मिलती। अगर सुरक्षा कर्मी कानून को अपने हाथों में लेने लगे, तो हम सभी सुरक्षित नहीं रह सकते,” शबाना ने एक पोस्ट में कहा।

घटना 6 जून को चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर हुई थी जब कंगना दिल्ली की एक उपचुनावी बैठक के लिए दिल्ली जा रही थी, जो शुक्रवार को समाप्त हुई।

कंगना को नागरिक ड्यूटी करने जा रही एक सीआईएसएफ महिला कांस्टेबल ने दिल्ली के लिए जाते समय हमला किया था। इस कांस्टेबल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 321 और 341 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है, लेकिन कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

घटना के कुछ घंटे बाद, कंगना ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर एक वीडियो जारी किया, जिसमें उन्होंने घटना की विवरण सुनाया और “पंजाब में बढ़ते आतंकवाद और उग्रवाद” पर चिंता जताई।

वीडियो में, कंगना ने कहा, “मुझे मीडिया और मेरे अच्छे-अच्छे चाहने वालों से बहुत सारे फोन आ रहे हैं। सबसे पहले, मैं सुरक्षित हूं, मैं पूरी तरह से ठीक हूं। चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर सुरक्षा कर्मियों के साथ जो घटना हुई, उसके बारे में। सुरक्षा जाँच के बाद जब मैं सुरक्षा जांच के बाद बाहर आई, तो दूसरे केबिन में सुरक्षा कर्मी ने मेरी तरफ से आकर मेरे चेहरे पर मारा और मुझे गालियां देने लगा।”
“जब मैंने उससे (सीआईएसएफ जवान) पूछा कि उन्होंने यह क्यों किया, तो उन्होंने कहा कि वह किसानों का समर्थन करती हैं। मैं सुरक्षित हूं, लेकिन मेरी चिंता यह है कि जो आतंकवाद और उग्रवाद पंजाब में बढ़ रहा है, हम उसे कैसे संभालें?” उन्होंने पूछा।

घटना के दिन, एक और वीडियो वायरल हुआ, जिसमें कांस्टेबल ने कहा कि उसकी मां किसानों के विरुद्ध जो किसानों की बैठक की है, जिनको अब वापस लिया गया है, में शामिल थी।
उसने कहा, “इसने (कंगना) बयान दिया था ना 100-100 रुपये के लिए बैठती है वहां पे, ये बैठी थी वहां पे? मेरी माँ बैठी थी उस समय जब इसने बयान दिया था। माँ की अपमान सहन नहीं हुई।”

Related articles

Recent articles