कामरान अकमल ने पाकिस्तान की अमेरिका से हार को बताया “सबसे बड़ी बेइज्जती”

Published:

पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने अमेरिका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की अप्रत्याशित हार के बाद टीम को “सबसे बड़ी बेइज्जती” करार दिया है।
ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम, डलास में, पाकिस्तान को सह-आयोजक अमेरिका ने एक रोमांचक मुकाबले में सुपर ओवर में हरा दिया।
पाकिस्तान को सभी पहलुओं में अमेरिका ने मात दी और अभियान के पहले ही मैच में हराकर उन्हें झटका दिया।
अकमल ने पाकिस्तान के प्रदर्शन की निंदा करते हुए कहा कि इस हार से बड़ी बेइज्जती टीम के लिए कुछ और नहीं हो सकती।
“सुपर ओवर में गेम हारना पाकिस्तान क्रिकेट की सबसे बड़ी बेइज्जती है। इससे बड़ी बेइज्जती कुछ नहीं हो सकती। अमेरिका ने बहुत अच्छा खेला। उन्होंने एक लो-रैंक साइड की तरह नहीं खेला। ऐसा लगा जैसे वे पाकिस्तान से ऊपर रैंक करते हैं। यह उनकी परिपक्वता का स्तर था,” अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा।
“उन्होंने जीत का हकदार थे क्योंकि उन्होंने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला। हमारे क्रिकेट का चेहरा उजागर हो गया है। यह दिखाता है कि हम अपने क्रिकेट को कैसे आगे ले जा रहे हैं,” उन्होंने आगे कहा।
एक समय पर, पाकिस्तान ने खेल में बढ़त बना ली थी। उन्होंने आखिरी ओवर में 15 रन का बचाव करते हुए अंतिम गेंद तक सिर्फ 5 रन छोड़े थे।
हैरिस रउफ ने आखिरी गेंद तक समीकरण को 5 रन पर लाकर छोड़ दिया। नितीश कुमार ने बाउंड्री मारी और खेल को सुपर ओवर में पहुंचा दिया। पाकिस्तान 5 रन से चूक गया और अमेरिका ने टूर्नामेंट के फेवरेट में से एक को हरा दिया।
“यह पाकिस्तान क्रिकेट टीम का शर्मनाक प्रदर्शन है। अगर वे इंग्लैंड जैसी बड़ी टीमों से हारते हैं, तो ठीक है। अगर वे विपक्षी टीम से कड़ी टक्कर देकर हारते हैं, तो ठीक है। लेकिन एक ऐसी टीम से हारना जिसने ज्यादा मैच नहीं खेले हैं,” अकमल ने कहा।
“हार की शर्मनाक बात यह है कि पहले गेम को ड्रॉ करना और फिर सुपर ओवर में हारना। यह दिन कभी नहीं भुलाया जाएगा,” उन्होंने कहा।
हार के बाद, पाकिस्तान की टीम चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाए गए। पूर्व क्रिकेटरों समेत पूर्व पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अध्यक्ष रमीज राजा ने टीम के चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाए हैं।
अकमल ने मैनेजमेंट को फटकार लगाते हुए दावा किया कि चयन प्रक्रिया कुछ सदस्यों की पसंद और नापसंद पर आधारित है।
“खिलाड़ियों का चयन पसंद-नापसंद पर किया जाता है। एक खिलाड़ी ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में प्रदर्शन किया, लेकिन पिछले तीन सीरीज में उसका प्रदर्शन कैसा रहा?” अकमल ने कहा।
पाकिस्तान रविवार को नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, न्यूयॉर्क में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी भारत का सामना करेगा।

Related articles

Recent articles