दक्षिण अफ्रीका ने ICC T20 विश्व कप के इतिहास में सबसे कम स्कोर का बचाव किया।

Published:

सोमवार को दक्षिण अफ्रीका ने इतिहास रचते हुए ICC T20 विश्व कप में सबसे कम स्कोर का बचाव किया।

दक्षिण अफ्रीका ने यह रिकॉर्ड बांग्लादेश के खिलाफ अपने ग्रुप स्टेज मैच के दौरान बनाया।

मैच के दौरान, दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश टाइगर्स के खिलाफ 114 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक बचाव किया, जो लक्ष्य से सिर्फ चार रन कम रहे।

उन्होंने भारत द्वारा कुछ घंटे पहले ही बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ दिया। मेन इन ब्लू ने अपने ग्रुप ए टी20 विश्व कप मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 120 रनों के लक्ष्य का बचाव किया था।
यह T20I में दक्षिण अफ्रीका द्वारा बचाया गया सबसे कम स्कोर भी है, उन्होंने 2013 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ 116 रनों के बचाव को भी पार कर लिया।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। एक समय SA का स्कोर 24/4 था, लेकिन क्लासेन (44 गेंदों में 46 रन, दो चौके और तीन छक्के) और डेविड मिलर (38 गेंदों में 29 रन, एक चौका और एक छक्का) ने बांग्लादेश को 20 ओवरों में 113/6 तक पहुंचाया, जो T20 WC इतिहास में प्रोटियाज का सबसे कम स्कोर भी है।

तंजिम हसन साकिब (3/18) बांग्लादेश के सबसे सफल गेंदबाज रहे। तास्किन अहमद ने भी अपने चार ओवरों में (2/19) लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए, बांग्लादेश का स्कोर 9.5 ओवर में 50/4 था। हालांकि, तौहिद हृदोय (34 गेंदों में 37 रन, दो चौके और दो छक्के) ने अपनी टीम को वापसी कराई। महमूदुल्लाह (27 गेंदों में 20 रन, दो चौके) लगभग बांग्लादेश के लिए जीत हासिल कर ही लेते जब तक उन्हें मार्कराम ने कैच नहीं किया।

बांग्लादेश की पारी दुखद तरीके से समाप्त हुई, वे 20 ओवरों में 109/7 पर सिमट गए और लक्ष्य से चार रन कम रह गए।

केशव महाराज (3/27) दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल गेंदबाज रहे। कगिसो रबाडा (2/19) और एनरिक नॉर्टजे (2/17) ने भी शानदार गेंदबाजी की।
दक्षिण अफ्रीका तीन मैचों में तीन जीत और छह अंकों के साथ ग्रुप डी में शीर्ष पर है। बांग्लादेश एक जीत और एक हार के साथ दो अंकों पर दूसरे स्थान पर है।

Related articles

Recent articles